NITC DELHI ADMISSIONS - 10वीं 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए प्रोफेशनल कोर्स, आवेदन शुरू

Bhopal Samachar
राष्ट्रीय औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र नई दिल्ली द्वारा भारत सरकार की CTS योजना के अंतर्गत अगस्त 2024 से प्रारंभ होने जा रहे हैं शिक्षा सत्र के लिए एडमिशन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। यह एडमिशन पहले आप पहले पाओ के आधार पर किए जाएंगे। एप्लीकेशन की लास्ट डेट 1 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। 

National Industrial Training Centre, Delhi - प्रवेश नियम और शर्तें

1. प्रमाण पत्र: पाठ्यक्रम के पूरा होने के बाद, सफल प्रशिक्षुओं को राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (NCVT), भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय ट्रेड प्रमाणपत्र दिया जाता है, जो कि केंद्र सरकार/राज्य सरकारों / पीएसयू के अधीन अधीनस्थ पदों और सेवाओं की भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त योग्यता है।
2. चयन प्रक्रिया सभी सीटों पर दाखिले पहले आओ तथा पहले पाओ के आधार पर किए जाएंगे।
3. आयु: उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2024 को कम से कम 14 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।
4. आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार संस्थान की अधिकृत वेबसाइट (यहां क्लिक कीजिए) के माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा कर सकते हैं। फॉर्म भरते समय रुपये 500/- का अप्रतिदेय पंजीकरण शुल्क भी देय होगा।
5. छात्रवृत्ति : प्रवेश के पश्चात् आय प्रमाण पत्र रखने वाले आरक्षित वर्ग के छात्र भारत सरकार की ट्यूशन फीस की प्रतिपूर्ति की छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।
6. बस-पास सुविधा सरकार छात्रों को 100 रुपये प्रति माह की दर से रियायती बस-पास सुविधा प्रदान करती है, यह दिल्ली में चलने वाली सभी एसी और गैर-एसी बसों में मान्य है।

किस ट्रेड में एडमिशन मिलेगा

  • हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर - 216 सीट, प्रशिक्षण अवधि 1 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास। 
  • फिजियोथैरेपी टेक्नीशियन - 60 सीट, प्रशिक्षण अवधि 1 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास। 
  • डेंटल लैब टेक्नीशियन - 48 सीट, प्रशिक्षण अवधि 2 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास। 
  • रेडियोलॉजी टेक्निशियन - 40 सीट, प्रशिक्षण अवधि 2 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता विज्ञान विषय 12वीं पास। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!