29 की 29 सीट हार गए जीतू पटवारी की हाई कमान को नसीहत पढ़िए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर मुकाबला और 5 सीटों पर जीत की 100% संभावनाओं के बावजूद 29 की 29 सीट हार गए, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी दिल्ली पहुंच गए हैं और हाई कमान को नसीहत देने लगे हैं। 

दिल्ली में जीतू पटवारी का बयान पढ़िए

कांग्रेस CWC बैठक पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र जीतू पटवारी ने कहा, "पूरे देश में नरेंद्र मोदी जी के खिलाफ एक जनादेश मिला है। स्वाभाविक रूप से कांग्रेस की सीट डबल हुई है। नरेंद्र मोदी 400 की बात करते थे और 200 के आसपास उनकी पार्टी सिमट गई। आज कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक है। चुनाव के हार और जीत की समीक्षा होनी चाहिए और जहां से हम जीते हैं उसका प्रोत्साहन भी होना चाहिए।" 

2013 में मुझे इस्तीफा देना पड़ा था: अजय सिंह

अजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस विधायक का कहना है कि 2013 में मैं नेता प्रतिपक्ष था, जब सरकार नहीं बनी तो मुझसे कहा कि गया कि आप फेल हो गए हैं। मुझे इस्तीफा देना पड़ा। कांग्रेस आलाकमान को समीक्षा कर रणनीति बनानी होगी। हाईकमान को तय करना होगा कि प्रदेश में नेतृत्व कैसा हो।' 

जीतू पटवारी चुनाव मैनेजमेंट नहीं कर पाए

वरिष्ठ पत्रकार मुकेश तिवारी कहते हैं, पटवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को भी भाजपा में जाने से नहीं रोक पाए। मालवा-निमाड़ में भी उनका प्रभाव काम नहीं कर पाया। अब हार के बाद बड़े नेताओं के जाने का सिलसिला और ज्यादा तेज होगा और इसे रोकना बड़ी चुनौती होगी। तिवारी के मुताबिक जब जीतू को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था तभी उनका विरोध था, ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें जिम्मेदारी दी गई तो कांग्रेस बिखर गई। वे चुनावी मैनेजमेंट को उस तरह नहीं कर पाए, जिस तरह से कमलनाथ-दिग्विजय सिंह जैसे नेता कर पाते थे। कमलनाथ और दिग्विजय दोनों ही अपने क्षेत्र तक ही सीमित रहे।

'हारू पटवारी' को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए : आशीष अग्रवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी, भाजपा। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!