5000 लोगों को एक साथ फ्री मैसेज भेजने के लिए Meta Messenger Communities

Bhopal Samachar
फेसबुक और व्हाट्सएप का उपयोग तो आप करते ही है। दोनों Meta के प्रोडक्ट हैं। इन दोनों में ही Meta Communities का विकल्प उपलब्ध है। व्हाट्सएप में इसकी लिमिट 2000 लोगों तक है लेकिन फेसबुक में Meta Messenger Communities की लिमिट 5000 सदस्य कर दी गई है। यह फीचर हाल ही में फेसबुक पर लॉन्च किया गया है। 

Meta Facebook Messenger Communities

फेसबुक मैसेंजर पर लॉन्च किया गया Communities फीचर, सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए है। इस फीचर के तहत कोई भी फेसबुक यूजर आपकी कम्युनिटी का सदस्य बन सकता है। कम्युनिटी का एडमिन अधिकतम 5000 सदस्यों को अपनी कम्युनिटी में शामिल कर सकता है जो आपकी कम्युनिटी में लाइव चैट कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी सदस्य को किसी भी फेसबुक ग्रुप में शामिल होने की जरूरत नहीं है। वह डायरेक्ट आपकी कम्युनिटी में शामिल हो सकता है। 

तकनीकी अधिकारियों ने बताया कि, कम्युनिटी के तहत डायरेक्ट मैसेज भेजे जा सकते हैं इसलिए यह नया फीचर स्कूल, कॉलेज और बड़े प्राइवेट ग्रुप के लिए काफी उपयोगी हो सकता है। Meta की तरफ से आए अपडेट में बताया गया है कि आप जिस विषय में रुचि रखते हैं, उसे विषय के लिए समर्पित कम्युनिटी बना सकते हैं। कोई भी दूसरा व्यक्ति जो आपके विषय में रुचि रखता है वह आपको मैसेंजर पर सर्च करके ज्वाइन कर सकता है। 

Meta उन्हें स्पष्ट किया कि यह फेसबुक ग्रुप नहीं है इसलिए फेसबुक ग्रुप के नियम लागू नहीं होते हैं। यह फीचर अधिक से अधिक समुदायों के बीच सार्वजनिक बातचीत के लिए डिजाइन किया गया है। इसलिए आपको पर्सनल मैसेज में जो गोपनीयता के जैसे निर्देश पालन करने पड़ते हैं। वह भी कम्युनिटी में लागू नहीं होते बल्कि फेसबुक ग्रुप के लिए निर्धारित किए गए गोपनीयता दिशा निर्देशों को लागू किया गया है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!