AAKRUTI ECO CITY BHOPAL का ऑफिस कुर्क, नगर निगम की कार्रवाई - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े बिल्डर हेमंत कुमार सोनी (AG8 VENTURES LIMITED) की टाउनशिप AAKRITI ECO CITY, BAWADIA KALAN BHOPAL के कारण एमपी नगर स्थित ऑफिस कुर्क कर लिया गया है। मध्यप्रदेश नगर पालिक अधिनियम की धारा 175 के तह उक्त कुर्की की कार्रवाई की।

70 लख रुपए प्रॉपर्टी टैक्स बकाया था, भोपाल नगर निगम ने बताया

जोन नंबर-13 के अमले ने वार्ड-52 के अंतर्गत बावड़ियाकलां स्थित आकृति इको सिटी बिल्डर्स के ऑफिस की कुर्की की कार्रवाई भोपाल नगर निगम के अमले द्वारा गुरुवार दिनांक 6 जून 2024 को की गई। भोपाल नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि 70 लाख रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया था। बार-बार मांगने के बाद भी नहीं दे रहे थे। कानूनी प्रक्रिया शुरू की गई फिर भी जमा नहीं किया। सबसे अंत में कुर्की का नोटिस दिया गया लेकिन फिर भी आकृति इको सिटी बिल्डर द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया गया इसलिए उनके एमपी नगर स्थिति ऑफिस को कुर्क कर लिया गया है। 

नियम अनुसार अब यदि बिल्डर द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स और जुर्माना की राशि जमा नहीं की गई तो उनके ऑफिस की नीलामी की जाएगी और उसे प्राप्त राशि में से प्रॉपर्टी टैक्स को समायोजित किया जाएगा। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि हेमंत सोनी एक जमाने में भोपाल के सबसे प्रतिष्ठित और सबसे बड़े बिल्डर हुआ करते थे परंतु पिछले 5 सालों में उनके ऊपर कई प्रकार के आरोप लगे हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!