BHOPAL NEWS - चुनाव खत्म हो गया अब तो काम करो, कलेक्टर की समीक्षा बैठक का निष्कर्ष

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। मध्य प्रदेश के कई जिलों में मतदान के बाद जैसे ही आचार संहिता में छूट मिली, प्रशासन ने कामकाज शुरू कर दिया था परंतु भोपाल का जिला प्रशासन अब तक स्टार्ट नहीं हुआ है। प्रेस को प्राप्त हुए प्रतिवेदन के आधार पर सिर्फ यही कहा जा सकता है कि आज की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने अपने अधिकारियों से चुनाव के पहले की तरह काम करने के निर्देश दिए हैं। 

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय भोपाल से प्राप्त कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक बैठक के प्रतिवेदन क्रमांक/640/025 विजय/अखिल परस्ते में लिखा है कि, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा की गई और आगामी कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई। 

सभी विभागों को लक्ष्यों का निर्धारण करना होगा: कलेक्टर ने कहा

कलेक्टर श्री सिंह ने विभागवार योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की और कहा कि सभी विभागों को आगामी तीन माह के लिए कार्य योजना तैयार कर लक्ष्यों का निर्धारण करना होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग नवाचारों का रोडमैप तैयार कर तेजी से कार्य प्रारंभ करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुँचाने के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को चिन्हित कर उन्हें प्रदेश में मॉडल के रूप में विकसित करें।

मेट्रो रेल परियोजना की फाइल किसी भी टेबल पर रुकनी नहीं चाहिए

बैठक में 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि योग दिवस के सफल आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियों को समय पर पूर्ण करें। इसके अतिरिक्त, मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत निर्माण के लिए वांछित भूमि तथा अन्य बाधाओं के निवारण पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-सीमा के भीतर सभी आवश्यक अनुमतियाँ जारी करें और भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही शीघ्र करें।

राजस्व न्यायालय में आने वालों को कम से कम पानी तो पिलाओ

राजस्व विभाग की पेंडेंसी को कम करने के लिए कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि राजस्व न्यायालय में आने वाले आवेदकों के लिए पीने के पानी और बैठने की उचित व्यवस्था हो। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री ऋतुराज सिंह सहित सभी एडीएम एवं एसडीएम उपस्थित रहे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !