BHOPAL NEWS - शनिवार को आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ अपने प्रदर्शन किया

मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के परिसर में अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज शनिवार को आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस दौरान करीब 500 अतिथि शिक्षकों को पुलिस ने 1 घंटे तक अपनी हिरासत में रखा, और फिर घर वापसी की शर्त पर छोड़ दिया। 

मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी, DPI ने आदेश जारी नहीं किया

अतिथि शिक्षकों का कहना था कि अतिथि शिक्षक पंचायत में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की थी। जिसके आदेश जारी कराने और अन्य समस्याओं का निराकरण कराने को लेकर यहां पहुंचे हैं।अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षकों की विभागीय पात्रता परीक्षा आयोजित कर नियमित शिक्षक बनाया जाए। इसके अलावा अतिथि शिक्षक पंचायत में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं के आदेश अतिशीघ्र जारी किए जाएं।

वहीं, अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षकों का पूरे एक वर्ष का अनुबंध करने का आदेश जारी किए जाएं। इसके अलावा शिक्षक भर्ती में 50% आरक्षण देने और प्रतिवर्ष 2 अंक और अधिकतम 20 अंक बोनस देने का आदेश जारी करने की मांग यह शिक्षक कर रहे हैं।

शिक्षकों ने बताया कि अनुभव के आधार पर पात्रता परीक्षा लेने और महीने की निश्चित तारीख को मानदेय देने की मांग भी हम यहां कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी अतिथि शिक्षकों की मांगों की लिस्ट

  • अतिथि शिक्षकों के लिए माह फरवरी, मार्च, अप्रैल का बजट जारी कर अतिशीघ्र मानदेय दिया जाए।
  • अतिथि शिक्षक पंचायत की घोषणानुसार सत्र 2023-24 में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को माह मई, जून का बजट जारी कर मानदेय दिया जाए।
  • 30% से कम परीक्षा परिणाम देने वाले अतिथि शिक्षकों को पुनः रखे जाने का आदेश जारी किया जाए।
  • वर्तमान में कराए जा रहे अतिथि शिक्षकों के नए पंजीयन निरस्त किए जाएं, नए पंजीयन की बाध्यता पूर्णतः समाप्त की जाए।
  • स्थानांतरण, उच्च पद प्रभार, अन्य किसी कारण से बहार हुए अतिथि शिक्षकों को रिक्त पदों में अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर समायोजित किया जाए।
  • वर्तमान में चल रही शिक्षक भर्ती में अतिथि शिक्षकों को अनुभव वर्षों के आधार पर उतने वर्षों की उम्र में छूट देने का आदेश अतिशीघ्र जारी किया जाए। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !