BHOPAL NEWS - वेटिंग वाले वर्ग एक शिक्षकों का भोपाल में प्रदर्शन, बीजेपी ऑफिस पहुंचे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासकीय उच्चतर माध्यमिक शिक्षक वर्ग एक चयन परीक्षा 2023 की प्रतीक्षा सूची वाले चयनित शिक्षकों ने आज भोपाल में जबरदस्त प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश के सभी जिलों से शामिल हुए उम्मीदवारों ने का भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कार्यों का कहना था कि DPI कमिश्नर सुनवाई नहीं कर रहे हैं। इसलिए हम भाजपा से समर्थन मांगने आए हैं। 

वेटिंग वाले शिक्षक चाहते क्या है

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि वह 20000 पद बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में शासकीय शिक्षकों के हजारों पद खाली पड़े हुए हैं। हम लोगों ने चयन परीक्षा पास कर ली है। अब सरकार के पास योग्य उम्मीदवार भी है। इसके बाद भी रिक्त पदों की संख्या में वृद्धि नहीं की जा रही है। यदि स्कूल शिक्षा विभाग एवं ट्राइबल डिपार्टमेंट रिक्त पदों की संख्या में वृद्धि कर देते हैं तो उन्हें दूसरी बार पात्रता परीक्षा और चयन परीक्षा की लंबी प्रक्रिया का आयोजन नहीं करना पड़ेगा। हमें भी दूसरी बार परीक्षा में शामिल होने की परेशानी से मुक्ति मिल जाएगी। 

पुलिस वालों ने प्रदर्शनकारियों को भगा दिया

वेटिंग वाले शिक्षक भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में समर्थन मांगने गए थे परंतु नारेबाजी करने लगे। यह स्थिति देखकर पुलिस एक्टिव हो गई और उन्होंने सभी प्रदर्शनकारियों को DPI जाने के लिए कहा। प्रदर्शनकारियों की भीड़ भाजपा कार्यालय से लेकर मुख्य मार्ग तक दिखाई दे रही थी। ट्रैफिक डिस्टर्ब ना हो इसलिए प्रदर्शनकारी सड़क के दोनों तरफ खड़े हुए थे। गर्मी के कारण कुछ महिला प्रदर्शनकारियों की तबीयत खराब हुई। कुछ महिलाएं अपने मासूम बच्चों को भी साथ में लेकर आई थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हम अनिश्चितकालीन प्रदर्शन के लिए आए हैं। जब तक मांग पूरी नहीं हो जाएगी तब तक भोपाल से वापस नहीं जाएंगे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!