BHOPAL NEWS - नौतपा के बाद गर्मी से बचाव के लिए रेलवे अधिकारियों की मीटिंग, वाह भई वाह

Bhopal Samachar
वरिष्ठ अधिकारी जो ना करें वही कम है। नौतपा (भीषण गर्मी का दौरा) बीत जाने के बाद पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें यह विचार किया गया की गर्मी के मौसम में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए क्या उपाय किए जाने चाहिए। इस मीटिंग के ठीक बाद भोपाल में बारिश हो गई। 

इतने सारे अधिकारियों का समय बर्बाद हुआ

यात्रियों पर किराया और व्यापारियों पर माल बढ़ाकर करोड़ों का मुनाफा कमा रहे पश्चिम मध्य रेल, भोपाल के अधिकारी सरकारी खजाने का जमकर दुरुपयोग कर रहे हैं। अपन इस भ्रष्टाचार नहीं कह सकते परंतु आप ही बताइए, नौतपा बीच जाने के बाद गर्मी के मौसम से संपत्ति को बचाने के उपाय पर विचार करना, कोई तुक बनती है क्या। बैठक में पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय, अपर महाप्रबन्धक श्री आर. एस. सक्सेना सहित मुख्यालय के प्रमुख मुख्य विभागाध्‍यक्ष उपस्थित रहे। साथ ही तीनों मण्डलों के मंडल रेल प्रबंधक वीडियो कॉफ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े थे। 

बाहर बादल छाए हुए थे, अंदर धूप से बचने के उपाय खोजे जा रहे थे

पश्चिम मध्य रेल भोपाल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इस मीटिंग में महाप्रबंधक द्वारा प्रमुख रूप से, गर्मी के मौसम में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए कारगर उपाय पर विचार किया गया। बैठक की शुरुआत में महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय ने कहा कि गर्मी के सीजन में रेल परिसर या चलती रेलगाड़ियों में या स्टेशन पर कहीं भी आगजनी की घटनाएं न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए रेल अधिकारी समय-समय पर निरिक्षण करें। रेलवे बोर्ड तथा मुख्यालय के सेफ्टी सर्कुलर का अनुपालन करे।  महाप्रबंधक ने रेलयात्रियों से अपील की कि ट्रेनों में ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा न करें और धूम्रपान से बचें। 

समीक्षा बैठक थी इसलिए दूसरे मुद्दों पर भी बात हुई, जो समीक्षा बैठक के एजेंडा में थे, लेकिन महाप्रबंधक महोदय ने गर्मी पर फोकस किया। मजेदार बात यह है की बैठक के खत्म होते ही भोपाल में बारिश होने लगी और पश्चिम मध्य रेल भोपाल के ज्यादातर इलाकों में बादल छा गए। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि, मानसून आला रे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!