Business ideas - ना फ्रेंचाइजी, ना प्रोडक्शन, सिर्फ 10 हजार के ऑफिस से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा न्यू स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसमें आपको ना तो कोई मशीन खरीद कर प्रोडक्शन शुरू करना है और ना ही कोई फ्रेंचाइजी लेकर दुकान खोलना है। शहर की किसी भी लोकेशन पर एक छोटा सा ऑफिस चाहिए और ₹100000 के महीने की कमाई शुरुआत में ही होने लगेगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

"HR Agency" यह शब्द तो आपने सुना ही होगा। बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों के लिए HR Agency फाइनल राउंड से पहले तक की प्रक्रिया पूरी करती है। इस प्रकार कंपनियों को कर्मचारियों की तलाश करने में माथा-पच्ची नहीं करनी पड़ती, लेकिन छोटे दुकानदारों को सहयोगी कर्मचारी की तलाश करने में बड़ी परेशानी आती है। आपने अक्सर छोटी दुकानों के बाहर छोटा सा पोस्टर देखा होगा जिस पर लिखा होता है "कर्मचारी की आवश्यकता है" अथवा "लड़कों की आवश्यकता है"। इस पोस्टर को देखकर जो भी अप्लाई करता है, दुकानदार को उनमें से ही किसी एक के साथ समझौता करना पड़ता है। 

अपन ऐसे ही दुकानदारों की प्रॉब्लम सॉल्व करेंगे। "HR Agency" का संचालन करेंगे लेकिन छोटे दुकानदारों के लिए। काम बेहद आसान है। एक तरफ आपको ऐसी दुकानों की लिस्ट बनानी है जहां पर व्यापारियों को स्टाफ की जरूरत होती है और दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से अथवा ऑफलाइन एडवरटाइजिंग के माध्यम से ऐसे बेरोजगार युवाओं का डेटाबेस तैयार करना है, जो दुकानों पर काम करना चाहते हैं। जब आपके पास बेरोजगार युवाओं का पर्याप्त डाटाबेस तैयार हो जाए तब दुकानदारों से संपर्क कीजिए। व्यापारियों को अपनी एजेंसी के बारे में बताइए। शुरुआत में अपना बिजनेस जमाने के लिए व्यापारियों से कोई फीस मत लीजिए। इसके कारण अगली बार जब भी उन्हें किसी कर्मचारी की जरूरत होगी तो वह कम से कम एक बार आपको जरूर इन्फॉर्म करेंगे। इस प्रकार आप लोगों को नौकरियां दिलवाने लगेंगे और इसके कारण आपका बिजनेस स्थापित हो जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए यह एक अच्छा स्टार्टअप है। पढ़ाई के समय में से 2-3 घंटे निकालने की जरूरत है। क्योंकि आप छात्र हैं इसलिए आपको बेरोजगार युवाओं का डेटाबेस बड़े आसानी से मिल जाएगा। इसके बाद आपको हर रोज कुछ कि दुकानदारों के साथ मीटिंग करनी है और इस प्रकार धीरे-धीरे आपका बिजनेस जमता चला जाएगा। जब तक आपकी डिग्री कंप्लीट होगी तब तक आपका स्टार्टअप एक महत्वपूर्ण संस्थान बन चुका होगा। 

business ideas for women in india 

एचआर डिपार्टमेंट का काम महिलाएं काफी अच्छा कर लेती हैं। आपका दिन का ज्यादातर समय डेटाबेस तैयार करने में लगेगा। आपके पास जितना समय है, केवल उतना समय इन्वेस्ट कर दीजिए। आपको पता भी नहीं चलेगा कि कब आप एक हाउसवाइफ से बिजनेस वूमेन बन गई है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी HR Agency खोलकर बिना किसी इन्वेस्टमेंट किए अच्छा खासा रिटर्न कमा सकते हैं। आपको दुकानदारों का नेटवर्क बनाने में समय नहीं लगेगा। आपकी उम्र और एक्सपीरियंस आपकी मदद करेगा। लोग अपने बच्चों को आपके पास काम सीखने के लिए छोड़ जाएंगे। इस प्रकार आप किसी भी दूसरे व्यक्ति की तुलना में ज्यादा पैसा कमाएंगे। 

profitable business ideas in india 

HR Agency हमेशा से ही एक प्रॉफिटेबल बिजनेस है। परंपरा के अनुसार इसमें दोनों पक्षों से फीस ली जाती है, लेकिन यदि कंपटीशन हो तो एंपलॉयर यानी व्यापारी की फीस माफ कर दी जाती है। आपकी एजेंसी के माध्यम से जो कर्मचारी नौकरी करेगा उसकी सैलरी में से लगातार 3 महीने तक 33% सैलरी आपको मिलती रहेगी। आप खुद कैलकुलेट करके देख लीजिए, यदि आपने महीने भर में सिर्फ 20 लोगों को नौकरी दिलवा दी तो आपकी मंथली इनकम ₹100000 से ज्यादा हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!