Business ideas - प्रतिदिन सिर्फ 2 घंटे और ₹500 की मशीन से 5 लाख महीने के कारोबार की शुरुआत

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

लाखों का इन्वेस्टमेंट करके लाखों की कमाई तो कई लोग कर रहे हैं परंतु हम आज आपके लिए एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया लेकर आए जिसमें प्रतिदिन सिर्फ 2 घंटे और ₹500 की मशीन से आप ₹500000 महीने के कारोबार की शुरुआत करेंगे। थोड़ा समय लगेगा लेकिन आपकी नींव इतनी मजबूत हो जाएगी कि, किसी भी परिस्थिति में आपका बिजनेस को नुकसान नहीं होगा। 

world best business opportunity ideas for beginners 

क्लाइमेट चेंज हो रहा है, लाइफस्टाइल चेंज हो रही है, वायरस ताकतवर होते जा रहे हैं और वैक्सीन के साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में करोड़ों लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति चिंतित हो गए हैं। यह बिल्कुल सही समय है जब आपको अपनी शुरुआत करनी चाहिए। Weighing Machine with Fat Percentage (वजन तौलने की मशीन) सिर्फ ₹500 मूल्य में उपलब्ध है। आपको एक अच्छी सी मशीन खरीदनी है जिसे आप अपने बैग में कैरी करके कहीं भी ले जा सकते हैं। अब आपको हर सुबह शहर के एक ऐसे स्थान पर जाना है जहां लोग मॉर्निंग वॉक के लिए आते हैं। इस समय लोगों के दिमाग में सिर्फ अपना स्वास्थ्य होता है। मशीन देखते ही वह अपने वजन में आए अंतर को जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं। यदि सिर्फ 100 लोग भी मिले तो आपकी ₹500 की कमाई हो जाएगी लेकिन ना तो यह अपना टारगेट है और ना ही अपना बिजनेस। यह तो अपने बिजनेस को स्थापित करने का एक साधन मात्रा है। अगर आपको हर रोज एक नई जगह पर जाना है और यही प्रक्रिया पूरी करनी है। 

इसके अलावा आपको सिर्फ इतना करना है कि जितने भी लोग अपना वजन करने आएंगे, उनका रिकॉर्ड मेंटेन करना है। इस प्रकार आपके पास उनके कांटेक्ट डिटेल्स और रिकॉर्ड आ जाएगा। अब आपको रिसर्च करना है कि, आपके शहर में वजन घटाने और वजन बढ़ाने के लिए कौन सी आयुर्वेदिक दवा सूट करती है। बहुत कम लोग जानते हैं कि, आयुर्वेदिक दवाओं का स्थानीय पानी से बड़ा गहरा संबंध होता है। यही कारण है कि ज्यादातर सफल आयुर्वैदिक सेंटर मरीज को अपने यहां लंबे समय के लिए बुलाते हैं। 

जब तक आपकी रिसर्च पूरी होगी कि कौन सी आयुर्वेदिक दवा आपके शहर में लोगों को सूट कर रही है तब तक आपके पास एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। आपको पता होगा कि किसका वजन कितना है। किसका वजन कम हो रहा है और किसका वजन तमाम प्रयासों के बाद भी कम नहीं हो रहा है। बस ऐसे लोगों से कांटेक्ट करना है और यहां से आपकी आयुर्वेदिक दवाइयां का कारोबार शुरू होता है। मेडिकल स्टोर खोलने से काम नहीं चलता। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे बड़े-बड़े अस्पतालों के प्रसिद्ध डॉक्टर मेडिकल कैंप लगाते हैं। यहीं से उनको मरीज मिलते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए सुबह के समय उठना वैसे भी अच्छा होता है। एक तरफ आपको शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी, जिससे आपका दिमाग खुश हो जाएगा और पढ़ाई में आपकी मदद करेगा दूसरी तरफ आपके स्टार्टअप के लिए एक मजबूत ग्राउंड तैयार हो जाएगा। डाटा कलेक्शन के दौरान ₹15000 महीने की कमाई भी होगी। 

business ideas for women in india

कोई भी महिला इस बिजनेस को बड़ी आसानी से कर सकती है। किसी भी प्रकार की विशेष शैक्षणिक योग्यता की जरूरत नहीं है। भारत में 12वीं पास को भी आयुर्वेदिक दावों को बेचने का लाइसेंस मिल जाता है। यदि आप हाउसवाइफ है तो इसे एक पार्ट टाइम बिजनेस की तरह शुरू कर सकते हैं। जब आपकी कमाई आपके पति से अधिक हो जाए तो आयुर्वेदिक दवाइयां का मेडिकल स्टोर और क्लिनिक भी खोल सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके बड़ी कमाई कर सकते हैं। हाई रिटर्न के लिए आपको केवल अपने साथ एक असिस्टेंट नियुक्त करना होगा। आप सिर्फ व्यवहार बनाइए। रिकॉर्ड बनाने का काम आपका असिस्टेंट करेगा। सीनियर सिटीजन होने के कारण आपके पास एक्सपीरियंस भी है और आयुर्वेद जैसे मामले के लिए लोहा पर विश्वास भी करेंगे। इसलिए आपको सफलता किसी भी दूसरी उम्र के लोगों की तुलना में ज्यादा जल्दी मिलेगी। 

profitable business ideas in india 

आयुर्वेदिक दवाइयां के बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मिलता है। सरकार भी इसे प्रमोट कर रही है इसलिए कई प्रकार की सुविधा भी मिलती हैं। इसके कारण आपके नियमित खर्चे कम हो जाते हैं और प्रॉफिट मार्जिन बढ़ जाता है। भारत में ऐसे हजारों उदाहरण है जिन्होंने आयुर्वेदिक दवा का कारोबार करके करोड़पति बन गए हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!