Business ideas - एक कार में 20000 की मशीनों से डेढ़ लाख महीने की कमाई, हर माह बढ़ती जाएगी

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसे दसवीं पास, 12वीं पास, ग्रेजुएट, इंजीनियर और MBA, कोई भी कर सकता है। सिर्फ एक कार चाहिए और उसके अंदर कुछ मशीन जिनका मूल्य ₹20000 तक है। डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई तो शुरुआत में होगी जो हर महीने बढ़ती चली जाएगी और 1 साल के अंदर सारे शहर में आपके स्टार्टअप की चर्चा होगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

सर्विस सेक्टर हमेशा फायदे का बिजनेस होता है। इसमें यदि यूनिफॉर्म और SOP को शामिल कर दिया जाए तो प्रॉफिट मार्जिन कहीं ज्यादा बढ़ जाता है। यदि आप अपने ग्राहक को प्रिविलेज फील करवा सकते हैं तो आपका काम धंधा एक बिजनेस बन जाता है। Car washing service at home एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया है जो मिनिमम इन्वेस्टमेंट में मैक्सिमम रिटर्न देता है। सबसे पहले आपको एक कार लेनी है। जिस पर आपका बिजनेस का नाम और आपका कांटेक्ट नंबर भी होगा। डिग्गी में वह सभी आधुनिक उपकरण होंगे जो कार की वॉशिंग में उपयोगी होते हैं। वॉशिंग का काम करने वाला आपका स्टाफ यूनिफॉर्म में होगा। शूज से लेकर ग्लव्स तक यूनिफॉर्म की हर चीज आपका बिजनेस का चलता फिरता एडवर्टाइजमेंट होगी। 

भारत में करोड़ों कार हैं। लोगों के पास वाशिंग सेंटर जाने के लिए समय नहीं है। आपको उनके ऑर्डर के अनुसार निर्धारित समय पर अपने स्टाफ को लेकर पहुंच जाना है। जब किसी के घर में अत्याधुनिक मशीनों से उसकी कार की वॉशिंग होती है तो न केवल ग्राहक की कार क्लीन होती है बल्कि सोसाइटी में उनकी इमेज भी क्लीन हो जाती है। प्रिविलेज फीलिंग सबको अच्छी लगती है। रेपुटेशन बढ़ जाती है। एक को देखकर दूसरा अपने आप आपको ऑर्डर देने लगता है। इस प्रकार आपके ग्राहकों की संख्या बढ़ जाती है। शुरुआत एक स्टाफ से करनी है उसके बाद डिमांड के हिसाब से स्टाफ की संख्या बढ़ाते चले जाना है। कार की ढुलाई और कार वॉशिंग में क्या अंतर होता है, यह आपको ठीक प्रकार से समझना होगा क्योंकि यही अंतर आपके काम धंधे को बिजनेस बनता है। आपका नाम को ब्रांड बनता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कार वॉशिंग का काम भी कर सकते हैं। आप अपने साथ असिस्टेंट के तौर पर किसी ऐसे स्टूडेंट को ले सकते हैं, जिससे पैसों की जरूरत है। इस प्रकार आप उसकी हेल्प भी कर देंगे और आपका काम भी हो जाएगा। यह एक ऑन कॉल सर्विस है जिसकी बुकिंग पहले से करवाई जाती है। लोग अच्छी सर्विस के लिए आपके शेड्यूल के साथ कंप्रोमाइज भी कर लेते हैं। इस प्रकार आप खाली समय में कमाई कर सकते हैं और अच्छी तरह से अपनी पढ़ाई भी कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाएं हर फील्ड में आगे बढ़ रही है। कार वॉशिंग का बिजनेस महिलाओं के लिए काफी आसान है। हाउसवाइफ भी कर सकती है। फुल टाइम और पार्ट टाइम दोनों ऑप्शन उपलब्ध है। यदि आपको कार ड्राइव करना नहीं आता तो ऐसा स्टाफ हायर कीजिए जिसे ड्राइविंग भी आती हो। बस इतना याद रखिए कि बिजनेस में निरंतर ग्रोथ के लिए प्रत्येक विजिट पर आपकी फिजिकल प्रेजेंस बहुत जरूरी है। इसे अवॉइड नहीं कर सकते। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को नेक्स्ट लेवल पर शुरू कर सकते हैं। जिस प्रकार से फूड वैन होती है। इस प्रकार आप अपने शहर के मार्केट साइज के हिसाब से 5-10 कार वॉशिंग वैन बना सकते हैं। जब पूरे शहर में आपकी कार वॉशिंग वैन यहां से वहां दौड़ लगाएगी तो आपको विज्ञापन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑफिस में एक स्टाफ बुकिंग का काम करेगा। जबकि बाकी सारा स्टाफ कार वॉशिंग वैन के साथ फील्ड में रहेगा। 

profitable business ideas in india 

कार वॉशिंग का बिजनेस बाद ही प्रॉफिटेबल बिजनेस है। लोग वॉशिंग सेंटर खोलकर, जिसमें बड़ा सा हॉल, वॉटर टैंक और बिजली का खर्चा इत्यादि आता है, काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं। आपको ना तो वॉशिंग सेंटर का किराया देना है और ना ही आपका भारी भरकम बिजली का बिल आने वाला है। एक कार की वाशिंग करने में अधिकतम ₹100 का खर्चा आता है और इसके बदले में मिनिमम ₹500 फीस मिलती है। कृपया वॉशिंग सेंटर में जाकर स्टडी कीजिए। आपको खुद समझ में आ जाएगा कि आपको कितना प्रॉफिट होने वाला है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!