Business ideas - एक ऐसा पेन जिससे आप 2 लाख रुपए महीने भी कमा सकते हैं

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं, जिसमें आपको किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता का खतरा नहीं होगा। आपको आपका मूल्य हर हाल में मिलेगा। कोई डिग्री डिप्लोमा करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक खास प्रकार का पेन चाहिए और भारत में आप आप ₹200000 महीने भी कमा सकते हैं। यदि आपके पास पासपोर्ट है तो लोग आपको विदेश में बुलाएंगे। 

Best business opportunity ideas for beginners 

यदि आप कोई ऐसा स्टार्टअप करना चाहते हैं जो जिंदगी भर आपके साथ रहे और कोई दूसरा आपका आईडिया कॉपी ना कर ले तो आपको कोई ऐसा काम करना चाहिए जिसमें आपका 100% इंवॉल्वमेंट रहे। जैसे अमिताभ बच्चन, एमएस धोनी या एआर रहमान को कोई कॉपी नहीं कर सकता क्योंकि अपने प्रोफेशन में वह 100% इंवॉल्व होते हैं। Calligraphy Writing एक ऐसा ही काम है। यह आपको एक कलाकार बनता है। 70-80 के दशक में Calligraphy Writing काफी लोकप्रिय थी। राजा महाराजा और बड़े-बड़े प्रभावशाली लोग अपने महलों और घरों में Calligraphy Writing करवाते थे। 

एक बार फिर वही ट्रेंड शुरू हो गया है। दुनिया भर के करोड़पति लोग Calligraphy Writing करवा रहे हैं। कभी गौर से देखिए, आपको हर करोड़पति व्यक्ति की ऑफिस चेयर के पीछे Calligraphy Writing में कोई मोटिवेशनल मैसेज जरुर लिखा होगा। घर की नेम प्लेट से लेकर दीवारों तक और यहां तक की किसी स्पेशल के लिए तैयार किया जाने वाला कोई स्पेशल कार्ड भी Calligraphy Writing में लिखा जाने लगा है। यह बिल्कुल सही समय है जब आपको Calligraphy Writing सीख लेना चाहिए और खुद को एक Calligraphy आर्टिस्ट घोषित कर देना चाहिए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

सिर्फ ₹500 में एक पेन सेट ए जाता है और ₹200 में 1000 A4 SIZE कागज मिलते हैं। अपनी पढ़ाई के साथ-साथ Calligraphy Writing शुरू कर दीजिए। थोड़ी बहुत कमाई तो तत्काल शुरू हो जाएगी और जब आपकी पढ़ाई पूरी होगी तब आप एक लोकप्रिय Calligraphy Writing आर्टिस्ट बन चुके होंगे। 

Business ideas for women in india 

भारतीय महिलाओं को तो वैसे भी मेहंदी बनाना और रंगोली बनाना बचपन से सिखाया जाता है। Calligraphy Writing आपके लिए बाएं हाथ का खेल है। बस पेन सेट खरीद लीजिए और अपने घर पर शुरू कर दीजिए। सीखना चाहें, तो यूट्यूब से सीख सकते हैं। बहुत सारे ट्यूटोरियल वीडियो मिल जाएंगे। जब कॉन्फिडेंस बन जाए तो प्रोफेशनल आर्टिस्ट की तरह काम शुरू कर दीजिए। 

Business ideas for retired employees in india 

आपको Calligraphy Writing करने की जरूरत नहीं है बल्कि Calligraphy स्टूडियो खोलिए। सभी प्रकार के महंगे और सस्ते पेन सेट और सभी जरूरी दूसरे उपकरण खरीद लीजिए। आप कुछ ऐसे लड़के लड़कियों को अपनी टीम में नियुक्त कीजिए जो Calligraphy Writing करना चाहते हैं। आपके स्टूडियो को काम मिलेगा। आपकी टीम के लोग काम करेंगे और कमाई का एक हिस्सा स्टूडियो को मिलेगा। यानी आप Calligraphy Writing किए बिना भी Calligraphy Writing से पैसा कमा सकते हैं। 

Profitable business ideas in india

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें प्रॉफिट मार्जिन फिक्स नहीं होता। आप कितने कुशल कलाकार हैं, आपकी फीस इसी बात पर निर्भर करती है। यह एक दिन के लिए ₹5000 हो सकती है और ₹50000 भी। जैसा कि हम पूर्व में बता चुके हैं दुनिया के कई देशों में Calligraphy Writing के लिए अच्छे कलाकारों की डिमांड है। यह ऐसे लोग हैं जिनके पास हजारों करोड रुपए की संपत्ति है। अपने घर की दीवार पर Calligraphy Writing के लिए आपको फ्लाइट का किराया और मुंह मांगी फीस देने को तैयार है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!