Business ideas - छोटे से ऑफिस से 5 लाख महीने की कमाई, बिना फ्रेंचाइजी

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

लोगों को लगता है कि ₹500000 महीने की कमाई करने के लिए या तो करोड़ों रुपए खर्च करके कोई फैक्ट्री लगानी पड़ेगी या फिर किसी बड़ी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेनी पड़ेगी, लेकिन हम आपको बताते हैं कि एक छोटे से ऑफिस से 5 लाख रुपए महीने की कमाई, बड़े आराम से की जा सकती है। कई लोग कर रहे हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners

लोग तेजी से तरक्की कर रहे हैं और तरक्की करने के लिए LOAN की जरूरत होती है। आपके लिए शायद यह एक नई और बड़ी जानकारी हो सकती है कि भारत में ₹175 लाख करोड़ का लोन कारोबार होता है। इसमें से 4.50 लाख करोड़ तो केवल पर्सनल लोन है। जो हर साल 12% की संयुक्त वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ रहा है। सैकड़ो बैंक और फाइनेंस कंपनियां लोन देने के लिए तैयार बैठी है वहीं दूसरी तरफ हर साल लाखों लोग जानकारी के अभाव में अपराधियों के जाल में फंस जाते हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार साल 2022 में 1.71 लाख लोगों ने अवैध लोन अथवा लोन नहीं मिल पाने के कारण आत्महत्या कर ली थी। दरअसल, उन्हें मालूम ही नहीं होता कि उनके बैंक के अलावा देश में और कितने बैंक एवं कंपनियां है जो उन्हें लोन दे सकते हैं। 

आपको बस यही काम करना है। एक कंसल्टेंसी फर्म शुरू करनी है। जिसके माध्यम से आप लोगों की जरूरत के बारे में समझेंगे और उन्हें, उनके लिए सही लोन प्रोवाइडर से मिलवाएंगे। इसके बदले में आपको दोनों पक्षों की ओर से कमीशन प्राप्त होगा। एक तरफ आप बैंक और नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों को ग्राहक दिलवाएंगे तो दूसरी तरफ लोगों को डंडा बैंक यानी अवैध साहूकारों के जाल में फस जाने से बचाएंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

आप कॉलेज स्टूडेंट है अथवा UPSC, PSC इत्यादि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। इस बिजनेस को पार्ट टाइम करके न केवल अपना खर्चा निकाल सकते हैं बल्कि भविष्य के लिए SAVING कर सकते हैं ताकि अपने स्टार्टअप के समय आपको किसी से लोन ना लेना पड़े। 

Business ideas for women in india 

कंसल्टेंसी के मामले में महिलाएं प्राकृतिक रूप से काफी अच्छी होती है। उन्हें बड़ी जल्दी समझ में आ जाता है कि किसके लिए क्या चीज सही होगी। बस आपको अपने इसी गुण को अपने प्रोफेशन में कन्वर्ट करना है। आप हाउसवाइफ है या फिर नौकरी करने वाली महिला है। लोन के लिए कंसल्टेंसी का काम आज से ही शुरू कर सकती है। शुरुआत में अपने काम के साथ कंसल्टेंसी शुरू कीजिए और जब कॉन्फिडेंस बिल्ड अप हो जाए तो अपना ऑफिस शुरू कर लीजिए। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी, जीवन के महत्वपूर्ण मामलों में परामर्श के लिए सबसे अच्छे होते हैं। आपने दुनिया देखी है। आपके पास अनुभव है। आप लोगों को बता सकते हैं कि उन्हें किस बैंक अथवा कंपनी से लोन लेना चाहिए, ताकि ब्याज में बचत हो और बाद में परेशानी भी ना हो। आप लोगों के डॉक्यूमेंटेशन में मदद कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने से एक तरफ आपकी कमाई होगी तो दूसरी तरफ लोगों की मदद करके जीवन के उत्तरार्ध में आपको संतोष और आनंद की प्राप्ति भी होगी। 

Profitable business ideas in india 

एक कार लोन औसत 5 लाख रुपए का होता है। एजुकेशन लोन 10 लाख, बिजनेस लोन करोड़ों में होते हैं और होम लोन औसत 25 लाख रुपए होता है। सिर्फ दो प्रतिशत कमीशन जोड़कर चलें तो महीने भर में केवल ढाई करोड रुपए का लोन करवाना है। यदि कोई डॉक्टर अस्पताल खोल रहा है, यदि कोई व्यापारी फैक्ट्री शुरू करने जा रहा है तो सिर्फ एक डील आपको मालामाल कर देगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!