Business ideas - खाली दुकान से ₹50000 महीने की कमाई, Amazon IHS PROGRAM

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस है। इसमें किसी भी लोकेशन पर सिर्फ एक खाली दुकान चाहिए, और आप Amazon IHS PROGRAM के माध्यम से ₹50000 महीने की कमाई आराम से कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

यह एक शानदार अवसर है। Amazon कंपनी ने IHS PROGRAM शुरू किया है। इस बिजनेस प्रोग्राम में IHS का अर्थ है I HAVE SPACE यानी मेरे पास खाली जगह है। यह भारत के 65 बड़े शहरों में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। आपको केवल अमेजॉन को यह बताना है कि आपके पास बाजार में एक दुकान है जिसमें सामान रखने के लिए खाली जगह उपलब्ध है। अमेजॉन आपको वह प्रोडक्ट भेज देगा जिनके ऑर्डर आपके आसपास के इलाकों से नियमित रूप से आते रहते हैं। आपके आसपास के इलाके में अमेजॉन के प्रोडक्ट डिलीवर करने हैं। आपकी दुकान में सामान रखने के बदले में और डिलीवरी करते के बदले में अमेजॉन की ओर से आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। 

Amazon IHS PROGRAM की खास बातें

  • दुकान का प्राइम लोकेशन पर होना जरूरी नहीं है। 
  • कोई भी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। 
  • वेरिफिकेशन के समय दुकान में चिप्स और बच्चों के लिए टॉफी रख सकते हैं।
  • अमेजॉन के प्रोडक्ट की डिलीवरी करने के लिए आप एक कर्मचारी की नियुक्ति कर सकते हैं। खाली समय में वह कर्मचारी आपकी दुकान का काम करेगा। 
  • यदि आप दुकान खोलना चाहते हैं तो इस प्रोग्राम के कारण आपकी दुकान का खर्चा निकल आएगा। आपके ऊपर बोझ नहीं पड़ेगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

अमेजॉन को किसी भी लोकेशन पर दुकान चाहिए। आप कोई भी सस्ती सी दुकान किराए पर ले सकते हैं। दुकान पर बैठकर ही पढ़ाई कर सकते हैं और दिन में जितना भी समय मिले, उसमें डिलीवरी कर सकते हैं। या फिर किसी निर्धन विद्यार्थी को डिलीवरी का काम देकर उसकी हेल्प कर सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

वेयरहाउसिंग के बिजनेस में महिलाएं थोड़ा पीछे रहती है परंतु यह वेयरहाउसिंग नहीं है बल्कि स्टॉक रूम है। अपनी सहायता के लिए एक कर्मचारी की नियुक्ति कर सकते हैं। वह डिलीवरी का काम कर लेगा। आपको केवल स्टॉक मैनेजमेंट देखना है, और यह काम महिलाएं बड़े आराम से कर सकती हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। आप चाहे तो खुद भी अमेजॉन के प्रोडक्ट डिलीवर कर सकते हैं। घूमने भी हो जाएगा और नए लोगों के साथ मिलना भी हो जाएगा। या फिर एक डिलीवरी स्टाफ की नियुक्ति कर सकते हैं। यदि थोड़ा और इन्वेस्टमेंट करना चाहे तो शहर के सभी पॉश इलाकों में सस्ती सी दुकान किराए पर लेकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में चालू खर्चों के नाम पर दुकान का किराया और बिजली का बिल आएगा। दुकान में जितना भी स्टॉक है वह सब अमेजॉन का है। उसके एक्सपायर हो जाने की चिंता आपको नहीं करनी है। उसकी बिक्री की चिंता भी आपको नहीं करनी है। इसलिए इस प्रोग्राम के जरिए जो कुछ भी प्राप्त होगा वह पूरी आपकी कमाई होगी। यदि इसमें से खर्च निकालने के बाद 50% से ज्यादा नेट प्रॉफिट होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !