Business ideas - सिर्फ ₹5 लाख के छोटे से घर से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपके लिए एक ऐसा न्यू स्मॉल बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जिसमें सिर्फ ₹500000 में एक छोटा सा घर आपको मिल जाएगा। यह किसी प्लाट पर बना हुआ नहीं होगा बल्कि आप जिस जमीन पर चाहे वहां पर इसे रख सकते हैं और एक होटल रूम की तरह से किराए पर देकर ₹5000 रोज की कमाई कर सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

TINY HOUSE दुनिया भर में बहुत तेजी से बढ़ता हुआ बिजनेस है। यह लगभग 150 स्क्वायर फीट का एक छोटा सा मकान होता है। जो किसी प्लाट पर नहीं बल्कि व्हील बेस पर बना होता है। आप इसे MINI HOME ON WHEELS कह सकते हैं। जैसे अपन ट्रॉली को ट्रैक्टर की मदद से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाते हैं। ठीक वैसे ही व्हील बेस पर बने हुए TINY HOUSE को ट्रैक्टर या जीप की मदद से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है। 

सबसे पहले इसकी खास बातें पढ़िए

  • TINY HOUSE देखने में बड़े ही आकर्षक होते हैं। 
  • इसमें एक बड़ा सा कमरा होता है जिसमें सभी प्रकार की सुविधा होती हैं। 
  • उसके साथ अटैच लेटबाथ होता हैं। 
  • हाइड्रोलिक डबल बेड जो सोफा बन जाता है। 
  • कमरे में एक छोटा सा फ्रिज। 
  • खाना गर्म करने के लिए माइक्रोवेव। 
  • एक व्यक्ति के लिए स्टडी टेबल। 
  • 1 टन का एयर कंडीशनर। 
  • खाने पीने के लिए क्रोकरी। 
  • मनोरंजन के लिए छोटा टीवी। 
  • लाइट के लिए सोलर सिस्टम और छोटा जनरेटर होता है। 

इसे किसी भी टूरिस्ट प्लेस पर ले जाया जा सकता है। इसके इंटीरियर में हाइड्रोलिक सिस्टम का उपयोग किया जाता है। इससे आप अपने शहर की बाहर किसी भी फार्म हाउस पर रख सकते हैं। किसी ऐसे स्थान पर ले जा सकते हैं जहां पर पर्यटक रुकना पसंद करते हैं। लोग अपनी फैमिली के साथ TINY HOUSE में वीकेंड मनाना पसंद करते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए यह बिजनेस काफी सूट करेगा क्योंकि आपको अपने TINY HOUSE के लिए एक बार लोकेशन फाइनल करनी है। इसके बाद गेस्ट आते-जाते रहेंगे। इसके कारण आपकी पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी क्योंकि एक दिन में अधिकतम एक गेस्ट ही रुक सकता है। 

business ideas for women in india 

पर्यटन के बिजनेस में महिलाएं बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। सरकार भी उन्हें सपोर्ट कर रही है। महिलाओं को पर्यटन के बिजनेस में प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की गारंटी पर लोन भी मिलता है। आपको केवल अपना कॉन्फिडेंस बनाना है। इसके लिए कोई स्पेशल डिग्री की जरूरत नहीं है। यदि आप हाउसवाइफ है और लंबे समय से आपने कोई भी जॉब या बिजनेस नहीं किया है तब भी आप इसे बड़े आराम से कर सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए इससे बढ़िया और क्या हो सकता है। जितनी क्षमता है उतने TINY HOUSE खरीद लीजिए। आपको भी पर्यटन का आनंद मिलता रहेगा और बिजनेस भी चलता रहेगा। 

profitable business ideas in india 

एक होटल रूम की तुलना में या कहीं ज्यादा प्रॉफिट वाला बिजनेस है और यही कारण है कि दुनिया भर में तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। पर्यटन स्थलों पर होटल की तुलना में TENT HOUSE और TINY HOUSE पर्यटकों की पहलीपसंद बन गए हैं क्योंकि, यह दोनों उन्हें उनकी फैमिली के साथ प्राइवेसी का एहसास दिलाते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!