Business ideas - प्रॉपर्टी खरीदे बिना, सास मदद से लाखों रुपए किराया कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

जैसा की शीर्षक से स्पष्ट है। यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस आइडिया है। आप, कोई भी प्रॉपर्टी खरीदे बिना सास की मदद से हर महीने लाखों रुपए किराया कमा सकते हैं और आपकी कमाई हर महीने बढ़ती भी रहेगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

पूरी दुनिया ऑनलाइन हो गई है। हर आदमी के हाथ में एक स्मार्टफोन यानी कंप्यूटर है। अपनी लाइफ को आसान बनाने के लिए लोग बड़े पैमाने पर सॉफ्टवेयर्स का उपयोग कर रहे हैं। यह स्थिति केवल भारत नहीं बल्कि दुनिया भर के प्रत्येक देश में है। अपन को इसी अवसर का फायदा उठाना है। SaaS यानी Software-as-a-Service करना है। उन लोगों को टारगेट करना है जो महंगे सॉफ्टवेयर नहीं खरीद सकते। SaaS के तहत आप उन्हें महंगे सॉफ्टवेयर न्यूनतम किराए पर दे सकते हैं। इसके लिए आपको सॉफ्टवेयर खरीदने की जरूरत नहीं है। आपको सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का कोर्स भी नहीं करना। 

डेवलपर्स एक से बढ़कर एक सॉफ्टवेयर बना रहे हैं। वह तकनीकी विशेषज्ञ है और उन्हें सॉफ्टवेयर के माध्यम से लाखों करोड़ों लोगों की समस्याओं का समाधान करने में सफलता का आनंद आता है। आप उनके सॉफ्टवेयर को SaaS मॉडल पर दुनिया भर में लोगों को किराए पर दे सकते हैं। सॉफ्टवेयर प्राप्त करने और दुनिया भर के लोगों में वितरित करना है। डेवलपर्स कहां मिलेंगे और सॉफ्टवेयर को किराए पर लेने वाले कहां मिलेंगे इन दोनों प्रश्नों का जवाब इंटरनेट पर मौजूद है। ऐसे सैकड़ो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में जहां पर डेवलपर्स अपने सॉफ्टवेयर के लिए आपका इंतजार कर रहे हैं और ग्राहक सॉफ्टवेयर का इंतजार कर रहे हैं ताकि उनकी प्रॉब्लम सॉल्व हो जाए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए SaaS सबसे बढ़िया बिजनेस मॉडल है। आपको ना तो अपने रूम से बाहर निकलना है। ना कोई प्रोडक्ट बनाना है, और सबसे खास बात यह है कि इस बिजनेस में समय की कोई पाबंदी नहीं है। आप पढ़ाई करते हुए यहां तक की ट्रेन में सफर करते हुए, किसी एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार करते हुए यह बिजनेस कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह उनकी इनकम और एक्स्ट्रा इनकम का सबसे बढ़िया माध्यम हो सकता है। कंप्यूटर में किसी डिग्री और डिप्लोमा की जरूरत नहीं है। प्रत्येक सॉफ्टवेयर को किराए पर देने के लिए कुछ निर्धारित कमांड का उपयोग किया जाता है। बस एक बार आपको उन्हें सीख लेना है। यदि सॉफ्टवेयर में कोई प्रॉब्लम है तो ग्राहक से उसे प्रॉब्लम को समझ कर डेवलपर को बताना है। प्रॉब्लम सॉल्व करने का काम डेवलपर का है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए, घर बैठे पैसा कमाने का काफी अच्छा माध्यम है। यदि आप कंप्यूटर और लैपटॉप चलाना नहीं भी जानते हैं तब भी सिर्फ तीन दिन की ट्रेनिंग के साथ आप सॉफ्टवेयर को किराए पर देना, पेमेंट प्राप्त करना और कमीशन काट कर डेवलपर को ऑनलाइन पेमेंट करना सब कुछ सीख जाएंगे। 

profitable business ideas in india 

यह दुनिया के सबसे आकर्षक प्रॉफिटेबल बिजनेस में से एक है। सॉफ्टवेयर के माध्यम से लोगों की प्रॉब्लम सॉल्व होती है और उनका काम आसान हो जाता है। मार्केट में लाखों सॉफ्टवेयर मौजूद है लेकिन फिर भी लेकिन फिर भी इस कैटेगरी के व्यापारियों के बीच में कोई यूनिटी नहीं है। ग्राहकों की प्रॉब्लम और उनकी भुगतान की क्षमता को ध्यान में रखते हुए आप अपने सॉफ्टवेयर के लिए कोई भी किराया निर्धारित कर सकते हैं। डेवलपर की फीस अदा करने के बाद सारा पैसा आपका हो जाता है। आपका प्रॉफिट 50% से लेकर 500% तक हो सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!