Business ideas - छोटे पिकअप से बड़ा ब्रांड बनेगा, शुरुआती कमाई डेढ़ लाख महीना

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

हम सब जानते हैं कि हर बड़े ब्रांड की शुरुआत एक छोटे से काम से होती है। कुछ सालों पहले तक छोटे व्यवसाय से बड़ा कारोबार तक पहुंचने में सालों लग जाते थे परंतु अब जमाना बदल गया है। सिर्फ 3 साल में लोकल ट्रेड लाइसेंस वाली दुकान, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन जाती है और अगले 2 साल में उसका आईपीओ आ जाता है। 

Best business opportunity ideas for beginners

भारत में लोग समय का मूल्य समझने लगे हैं। उदाहरण के लिए एक प्रोफेशनल जानता है कि वह एक दिन में ₹5000 की कमाई कर सकता है तो फिर घर की सफाई के लिए वह अपना समय खर्च नहीं करेगा बल्कि साफ सफाई निपुण व्यक्ति को नियुक्त कर देगा। हां, यही काम अपन को भी करना है। काम वाली बाई लोगों के घर में रोज आती है परंतु सिर्फ झाड़ू पोंछा करती है। यानी सिर्फ जमीन की सफाई करती है। JUNK REMOVE करने से साफ मना कर देती है। यही प्रॉब्लम आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

एक ऐसा बिजनेस जिसमें ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी

JUNK REMOVAL का बिजनेस दुनिया के विकसित देशों में हर रेजिडेंशियल एरिया में मौजूद है परंतु भारत में पिछले कुछ सालों में तेजी से ग्रोथ कर रहा है। JUNK REMOVAL डिमांड में है क्योंकि लोग जंक रिमूव करने में अपना समय नष्ट नहीं करना चाहते। यदि छुट्टी है तो परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बताना चाहते हैं और यदि छुट्टी नहीं है तो फिर काम करके पैसा कमाना चाहते हैं। इसलिए यदि आप JUNK REMOVAL का काम करेंगे तो आपको ग्राहकों की कमी नहीं रहेगी। 

इन्वेस्टमेंट कितना होगा

एक छोटा पिकअप, जंक रिमूव करने के लिए कुछ उपकरण और एक वेबसाइट चाहिए। इसके अलावा कोई इंवेस्टमेंट नहीं है। सहयोग के लिए कुछ कर्मचारियों को नियुक्त कर सकते हैं। आपका स्टाफ आपके ऊपर लायबिलिटी नहीं होगा क्योंकि आप अपने स्टाफ को ऑन कॉल ड्यूटी पर रख सकते हैं। जब काम मिलेगा तब हम आपको बुला लेंगे। आपकी वेबसाइट, सोशल मीडिया पर आपकी एक्टिविटी, यूट्यूब वीडियो, सड़क पर दौड़ता हुआ आपका छोटा पिकअप वाहन आपको एक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बना देगा। यदि स्टैंडर्ड मेंटेन हो जाएगा तो फिर ग्राहकों से पैसा भी अच्छा मिलेगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले प्रतिभागियों के लिए यह अंतिम समय है जब वह अपने स्टार्टअप पर काम शुरू कर सकते हैं। कुछ स्टूडेंट्स मिलकर शुरू कर सकते हैं। पहले आर्डर पर पहला वाला चला जाएगा और दूसरे ऑर्डर पर दूसरा वाला। इस प्रकार सबको पढ़ने का मौका मिल जाएगा और सबका साझा बिजनेस भी खड़ा हो जाएगा। 

Business ideas for women in india 

साफ सफाई के मामले में वैसे भी भारत की महिलाएं सबसे स्पेशलिस्ट होती है। उन्हें कोने में छुपा कर बैठा हुआ मच्छर भी दिखाई दे जाता है। आप हाउसवाइफ है, वर्किंग वुमन है या फिर अपने लिए नौकरी की तलाश कर रही है। किसी भी आयु और किसी भी दिन आप यह बिजनेस शुरू कर सकती हैं। आपको केवल क्लाइंट मीटिंग करनी है। अपनी टीम द्वारा किए गए काम का सुपरविजन करना है। जंक रिमूव करने का काम आपका स्टाफ करेगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। लगातार अपनी मार्केटिंग करने से आपको बड़ी संख्या में ऑर्डर मिलेंगे। सिर्फ एक छोटा हाथी क्यों, बड़े लोडिंग वाहन का उपयोग कर सकते हैं। या फिर एक से अधिक छोटा पिकअप खरीद कर प्रत्येक टीम को एक वाहन दे सकते हैं। एक टीम मार्केटिंग करेगी और आर्डर कलेक्ट करने का काम करेगी। दूसरी टीम आर्डर पूरा करके, पेमेंट कलेक्ट करके लाएगी। 

Profitable business ideas in india 

निश्चित रूप से या काफी प्रॉफिटेबल बिजनेस आइडिया है। इसमें दो तरह के फायदे होते हैं। यदि अपन छोटे पिकअप का उदाहरण मानकर चलें और एक दिन में सिर्फ पांच ऑर्डर मिलेंगे। तब भी 1500 रुपए चार्ज के बदले में खर्च से ₹500 का आएगा। एक आर्डर पर ₹1000 का प्रॉफिट होगा अर्थात पांच ऑर्डर पर ₹5000 पर रोज का प्रॉफिट। इसके अलावा लोगों के घर से जो कबाड़ मिलेगा, उसको बेचकर भी बोनस रकम की कमाई की जा सकती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !