Gmail यूजर्स के लिए गुड न्यूज़, सारे काम फटाफट होंगे क्योंकि Gemini आपकी सेवा में हाजिर है - Tech News

जीमेल उपयोग करने वाले लोगों के लिए बड़ी अच्छी खबर है। किसी को लेटर ड्राफ्ट करना है, किसी ईमेल का जवाब देना है या फिर कोई भी काम करना है, जिसमें आपसे पहले तक काफी समय खर्च हो जाता था अब पलक झपकते ही हो जाएगा क्योंकि Google का Ai Gemini आपकी सेवा में हाजिर है। गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को जीमेल में शामिल कर दिया है। 

पहले यह फीचर केवल पेड यूजर्स के लिए था

कुछ समय पहले तक यह फीचर केवल पेड यूजर्स के लिए था लेकिन अब इसे सभी के लिए रोल आउट किया जा रहा है। कृपया चेक करें या तो आपकी जीमेल पर या फीचर शुरू हो चुका होगा या फिर आने वाले कुछ दिनों में यह सुविधा आपको दिखाई देने लगेगी। इसकी मदद से आप किसी भी विषय पर ईमेल ड्राफ्ट कर सकते हैं। आपको जो भाषा नहीं आती, उसमें भी ड्राफ्टिंग कर सकते हैं। यदि आपको कोई ईमेल आया है और उसका उत्तर देना है तो उसके लिए डिक्शनरी में से सही शब्दों का चयन करने और ग्रामर का ध्यान रखने की जरूरत नहीं है। Gamini आपके आदेश के अनुसार उत्तर ड्राफ्ट करके दे देगा। 

जीमेल पर Contextual Smart Reply भी आने वाला है

Gemini 1.5 कोई जीमेल के साइट पैनल में लॉन्च किया गया है। यह फीचर Gmail Mobile App में भी रोल आउट कर दिया गया है। इसकी मदद से आप अपने ईमेल थ्रेड्स का विश्लेषण कर सकते हैं। प्राप्त हुए ईमेल के हाइलाइट्स देख सकते हैं या फिर उसका सारांश प्राप्त कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसके अलावा जीमेल पर Contextual Smart Reply भी आने वाला है। यह आपके प्रतिनिधि के तौर पर काम करेगा और प्राप्त होने वाली ईमेल को आपके द्वारा निर्धारित किए गए निर्देशों के आधार पर रिप्लाई कर देगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !