Gmail यूजर्स के लिए Good News, अब आपके पास 2 Toolbar हैं, जो पसंद हो, यूज करो - Tech News

दुनिया भर के लगभग डेढ़ सौ करोड़ Gmail यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ है। अब उनके जीमेल अकाउंट में टूलबार के दो विकल्प मौजूद हैं। एक टूलबार को एडवांस और दूसरे को सिंपल कहा गया है। आपको जो भी ठीक लगता है, आप उसका प्रयोग कर सकते हैं। 

Gmail Switch to advance toolbar

जीमेल में जब आप अपने इनबॉक्स में किसी भी ईमेल को ओपन करते हैं तो थ्री डॉट्स पर क्लिक करने पर एक ड्रॉप डाउन ओपन होता है। यहीं पर आपको Switch to advance toolbar अथवा Switch to simple toolbar का विकल्प देखने को मिलेगा। आप अपनी पसंद के अनुसार दोनों में से किसी का भी चुनाव कर सकते हैं। यह दोनों टूलबार दो प्रकार के उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। ताकि उनके लिए जीमेल और भी ज्यादा आसान और सुविधाजनक हो जाएगा। 

गूगल की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यह टूलबार केवल जीमेल पर रोल आउट किया गया है। इसके एडवांस या सिंपल विकल्प को चुने से आपके गूगल अकाउंट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यह टूलबार आपको अपने गूगल अकाउंट अथवा गूगल की दूसरी किसी भी सेवा में नहीं मिलेगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !