IPO GMP 155% तक - सिर्फ 7 दिन में चार कंपनियों से मालामाल होने का मौका - Stock Market

Bhopal Samachar
भारत के शेयर बाजार में 24 जून को एक साथ चार कंपनियों के आईपीओ ओपन हो गए हैं। ग्रे मार्केट के आंकड़ों के अनुसार इन कंपनियों में इन्वेस्ट करके सिर्फ 7 दिनों में 32% से लेकर 155 प्रतिशत तक मुनाफा कमाया जा सकता है। यदि कोई कंपनी पसंद आ जाती है तो उसमें लंबे समय के लिए इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। 

Shivalic Power Control Limited IPO GMP

शिवालिक पावर कंट्रोल लिमिटेड की स्थापना सन 2004 में हुई थी। Mr. Amit Kanwar Jindal and Mrs. Sapna Jindal इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस फरीदाबाद बल्लभगढ़ में है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक पैनल्स बनाने का काम करती है। भारत के अलावा इस कंपनी का कारोबार 15 से ज्यादा विदेशी इंडस्ट्रियल एरिया में फैला हुआ है। कंपनी की प्रोडक्शन यूनिट भी फरीदाबाद, बल्लभगढ़ हरियाणा राज्य में स्थित है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 44.3% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 309.78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह एक बहुत बड़ा नंबर है जो इन्वेस्टर्स को आकर्षित करता है। यहां क्लिक करके इस कंपनी के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं। कंपनी ने IPO Price ₹100 मांगा है जबकि ग्रे मार्केट में 155 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसलिए आईपीओ की Estimated Listing Price 255 रुपए हो गई है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले को जो शेयर ₹100 का मिलेगा, जब कंपनी की स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग होगी तब उसकी कीमत 255 रुपए हो सकती है। सिर्फ 7 दिन में 155% मुनाफा हो सकता है। 

Sylvan Plyboard IPO GMP 

इस कंपनी की स्थापना सन 2002 में हुई थी। कंपनी का ऑफिस हुगली पश्चिम बंगाल में है। यह कंपनी Plywood, Block board, Flush door, Veneer and Sawn timber का निर्माण करती है। यहां क्लिक करके विस्तार से पढ़ सकते हैं। कंपनी ने ₹10 मूल्य के शेयर्स के लिए आईपीओ प्राइस ₹55 मांगा है। ग्रे मार्केट में दिनांक 19 जून को ₹15 प्रीमियम पर इस कंपनी के शेयर्स की ट्रेडिंग शुरू हुई। 22 जून से प्रीमियम की राशि बढ़कर 28 रुपए हो गई है। यह आईपीओ 26 जून को क्लोज होगा। तब तक प्रीमियम की राशि में परिवर्तन भी हो सकता है लेकिन यदि आज 24 जून को आईपीओ ओपनिंग के टाइम का GMP कंटिन्यू मन कर चले तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी के आईपीओ की Estimated Listing Price 83 रुपए होगी। यानी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को जो शेयर ₹55 में मिलेगा। शेयर मार्केट में पहले ही दिन उसका मूल्य ₹83 रुपए होगा। यदि एलॉट हुए सभी शेयर्स पहले ही दिन बेच दिए तो सिर्फ 7 दिन में 50.91% का मुनाफा हो जाएगा। 

Visaman Global Sales IPO GMP

कंपनी की स्थापना सन 2019 में हुई थी। Mr. Mitulkumar Sureshchandra Vasa, Mr. Sureshchandra Gulabchand Vasa, Ms. Avni M. Vasa, Ms. Ilaben Sureshchandra Vasa and Mr. Kular Brijesh N. इस कंपनी के प्रमोटर्स है। कंपनी का ऑफिस राजकोट गुजरात में है और वेयरहाउस गुजरात के साथ मध्य प्रदेश में भी है। कि यह कंपनी Round pipes, Square pipes, Rectangle pipes, Various specifications of structural steels, BGL coils, GP (GI) coils, HR coils, CR coils, Color-coated coils, MS sheets, GP and GC sheets, CR sheets, HR sheets and plates, Color-coated sheets, Roofing PUF panel, and wall PUF panel सप्लाई करने का काम करती है। 

कंपनी की कुल संपत्ति 80 करोड़ और कंपनी पर बैंक लोन एवं बाजार की उधारी लगभग 57 करोड रुपए है। पिछला PAT 1 करोड़ था और इस बार डेढ़ करोड़ की उम्मीद है। शायद यही कारण है कि शेयर बाजार की कुछ विशेषज्ञों ने लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के हिसाब से इस कंपनी को भरोसेमंद नहीं बताया है लेकिन ग्रे मार्केट में ₹43 का शेयर ₹14 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। यदि लिस्टिंग की तारीख तक यही स्थिति बनी रही तो स्टॉक मार्केट में इस कंपनी के शेयर 57 रुपए पर लिस्ट होंगे और आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को 32.56% मुनाफा हो जाएगा। 

Mason Infratech IPO GMP 

बिल्कुल नई कंपनी है, सन 2020 में कंपनी की स्थापना हुई है। Asit Thakkar Dattani, Ashutosh Juthani and Smeet Thakkar Dattani इस कंपनी के प्रमोटर्स है। कंपनी का ऑफिस ठाणे मुंबई महाराष्ट्र में है। यह एक रियल स्टेट कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो रेजिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग बनाने का काम करती है। कंपनी का कारोबार मुंबई महानगर में फैला हुआ है। 31 मार्च 2021 को इस कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 8 लख रुपए था और 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में PAT 5 करोड़ से अधिक है। कंपनी की संपत्ति 61 करोड़ से अधिक और बैंक लोन एवं बाजार की उधारी 15 करोड़ से कम है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि इस कंपनी में लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है। जहां तक ग्रे मार्केट की बात है तो, वहां इस कंपनी के शेयर्स की कोई ट्रेडिंग नहीं हो रही है। इसलिए GMP 0% चल रहा है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!