IPO GMP - सिर्फ 7 दिन में 152% तक रिटर्न की संभावना, 5 कंपनियों में इन्वेस्टमेंट का मौका

भारत के शेयर बाजार में आज 26 जून की तारीख में 5 कंपनियों के आईपीओ ओपन हैं। ग्रे मार्केट में इन कंपनियों के शेयर्स 23% से लेकर 152% प्रीमियम तक ट्रेड कर रहे हैं। यानी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले नागरिकों को 23% से लेकर 152% तक रिटर्न मिलने की उम्मीद है। 

Divine Power Energy Limited IPO GMP WATCH 

स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में कंपनी के डाक्यूमेंट्स का अध्ययन शायद पहले से ही चल रहा था। 19 जून को कंपनी ने अपना आईपीओ प्राइस ₹40 घोषित किया और इसी के साथ ग्रे मार्केट में ₹30 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई। 20 जून को प्रीमियम बढ़कर ₹40 हो गया, 22 जून को ₹50 और 23 जून को 51 रुपए हो गया। ओपनिंग वाले दिन प्रीमियम बढ़कर ₹61 हो गया। इस आईपीओ के जरिए आज जो शेयर ₹40 में मिल रहा है उसकी Estimated Listing Price ₹101 हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ का सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा, दिनांक 2 जुलाई को उसे 152 प्रतिशत रिटर्न मिलने की उम्मीद है। 

Petro Carbon and Chemicals IPO GMP WATCH

ग्रे मार्केट में पेट्रोल कार्बन एंड केमिकल्स लिमिटेड, दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पसंद की जा रही कंपनी है। दिनांक 19 जून जब आईपीओ प्राइस घोषित किया गया उसी दिन से प्रीमियम पर ट्रेडिंग चल रही है। GMP लगातार बढ़ते चला जा रहा है। लगभग 30% से शुरू हुआ था और आज 64.33% हो गया है। यानी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने पर सिर्फ 7 दिन में 60% से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है। 

Vraj Iron and Steel IPO GMP Trend WATCH 

इस कंपनी की स्थापना सन 2004 में हुई थी। छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर और बिलासपुर में कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह कंपनी VRAJ ब्रांड के नाम से Sponge Iron, M.S. Billets और TMT bars का उत्पादन करती है। इस कंपनी के शेयर्स ग्रे मार्केट में ₹75 प्रीमियम पर ट्वीट कर रहे हैं अर्थात आईपीओ के जरिए जो शेयर 207 रुपए में मिलेगा उसकी Estimated Listing Price 282 रुपए हो गई है। सिर्फ 7 दिन के इन्वेस्टमेंट पर 36% रिटर्न की संभावना है। 

Allied Blenders and Distillers IPO GMP WATCH

कंपनी 35 साल पुरानी है और मुंबई का फेमस छाबड़िया परिवार इस कंपनी का संचालन करता है। ऑफीसर्स चॉइस इसका सबसे लोकप्रिय ब्रांड है। 2016 से लेकर 2019 तक यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड था। कंपनी 1500 करोड रुपए इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने के लिए आई है, ताकि एक बार फिर से दुनिया भर में अपनी धाक जमा सके। आईपीओ के जरिए 281 रुपए में मिलने वाले शेयर Estimated Listing Price 368 रुपए हो गई है। यानी सिर्फ 7 दिन में 30% से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है। 

The Money Fair IPO GMP Trend WATCH 

Akiko Global Services Limited की स्थापना सन 2018 में हुई थी। यह कंपनी बैंक और नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी के साथ काम करती है। उनकी फाइनेंशियल सर्विसेज को पब्लिक में डिस्ट्रीब्यूशन करती है। The Money Fair के नाम से इस कंपनी का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स 18 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं अर्थात आईपीओ के जरिए जो शेयर ₹77 में मिलेगा उसकी Estimated Listing Price 95 रुपए हो गई है। यानी सिर्फ एक सप्ताह में 23 प्रतिशत से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है।  

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !