IPO GMP - सिर्फ एक सप्ताह में 80% फायदे की संभावना, तीन कंपनियों के ISSUE

Bhopal Samachar
भारत के शेयर बाजार में आज की तारीख में तीन कंपनियों में इन्वेस्ट किया जा सकता है। तीनों के आईपीओ ओपन हो चुके हैं और ग्रे मार्केट के अनुसार एक कंपनी में 80% LISTING GAIN की संभावना है। अर्थात जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे सिर्फ एक सप्ताह के अंदर 80% का रिटर्न मिल सकता है। 

Sattrix Information Security Limited IPO GMP

इस कंपनी की स्थापना सन 2013 में हुई थी, यानी 9 साल पुरानी कंपनी है। यह एक आईटी कंपनी है और साइबर सिक्योरिटी सॉल्यूशन प्रदान करने का काम करती है। इसके ग्राहकों की लिस्ट में कोई बड़ा नाम नहीं है। 31 मार्च 2023 की स्थिति में कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 4 करोड रुपए था और बैंक लोन एवं बाजार की उधारी लगभग 2 करोड रुपए थी। चालू वित्तीय वर्ष में उधारी बढ़कर लगभग 4 करोड रुपए हो गई है। यह कंपनी स्टॉक मार्केट में 21.78 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट मांगने के लिए आई है। ₹10 फेस वैल्यू वाले शेयर के लिए ₹121 मांग रही है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि कंपनी का मूल्यांकन 121 रुपए प्रति शेयर से ज्यादा नहीं है। इसलिए इस कंपनी पर कोई भी प्रीमियम नहीं बन पाया है। अर्थात यदि आप इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करेंगे तो लिस्टिंग वाले दिन अपना प्रॉफिट बुक करने की संभावना बहुत कम है। जबकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए कंपनी सही है। 

Magenta Lifecare Limited IPO GMP

इस कंपनी की शुरुआत सन 2015 में हुई थी। यह कंपनी Magenta ब्रांड के नाम से FOAM BASED प्रोडक्ट बनाती है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 1.79 प्रतिशत, जबकि प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 29.96% की वृद्धि हुई है। यह आंकड़ा निवेशकों को आकर्षित कर रहा है। हालांकि कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 31 मार्च 2023 की स्थिति में सिर्फ 24.55 लाख है, और कंपनी पर बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी 4.50 करोड़ है। इसके बावजूद ग्रे मार्केट में इन्वेस्टर्स इस कंपनी को अपना दिल दे बैठे हैं। 80% प्रीमियम चल रहा है। कंपनी ने ₹10 फेस वैल्यू के शेयर के लिए ₹35 की मांग की है, लेकिन ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स का मानना है कि मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी की ऐस्टीमेटेड लिस्टिंग प्राइस 63 रुपए होगी। यानी यदि आईपीओ सब्सक्राइब कर लिया और लिस्टिंग वाले दिन प्रॉफिट बुक करके एग्जिट किया तो 80% तक का रिटर्न मिलने की संभावना है। 

3C IT Solutions & Telecoms (India) Limited IPO GMP 

इस कंपनी की स्थापना सन 2015 में हुई थी। जैसा कि नाम से स्पष्ट है, एक आईटी कंपनी है। 31 मार्च 2023 की स्थिति में कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 1.13 करोड रुपए था। जबकि बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी 13.39 करोड रुपए थी। इस तारीख में कंपनी के पास 28.86 करोड रुपए की संपत्ति थी। 31 दिसंबर की स्थिति में कंपनी पर बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी 5.92 करोड रुपए रह गई है, लेकिन कंपनी की संपत्ति भी घटकर 18.98 करोड रुपए रह गई है। यानी बाजार का कर्ज उतारने में कंपनी को अपनी प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी है। पिछले एक वित्तीय वर्ष में कंपनी का रेवेन्यू 5.98% कम हुआ है लेकिन कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 2.45% बढ़ गया है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को लगता है कि कंपनी अभी भी राइट ट्रेक पर नहीं है इसलिए इस कंपनी के आईपीओ को कोई प्रीमियम नहीं मिला है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!