JHANSI के TTE को यात्रियों ने GRP के हवाले किया, मामला दर्ज, नशे में हंगामा का आरोप

Bhopal Samachar
मामला रेल कर्मचारियों से जुड़ा हुआ है। दिल्ली से जबलपुर जा रही है श्रीराम एक्सप्रेस में झांसी से सवार हुए TTE ने बिना वजह यात्रियों को परेशान करना शुरू कर दिया। यात्रियों ने 139 हेल्पलाइन से मदद मांगी और TTE को पकड़ कर GRP के हवाले कर दिया। TTE के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यात्रियों का कहना है कि TTE किसी साइको जैसा व्यवहार कर रहा था। 

TTE मोबाइल छीन कर जमीन में पटकने लगा

श्रीधाम एक्सप्रेस के ए-1 कोच में यात्रा कर रहे अनुराग भार्गव ने बताया कि वह अपने भाई के साथ हजरत निजामुद्दीन से नरसिंहपुर गाडरवारा की यात्रा कर रहे थे, जिनका रिजर्वेशन ए-1 कोच में सीट नंबर 8 व 34 पर था। उन्होंने सहूलियत के अनुसार मथुरा स्टेशन पर एक अन्य यात्री से सीट बदल ली और अपने भाई के साथ 7 और 8 नंबर सीट पर बैठ गए। इसकी जानकारी उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद टीटीई मायाराम पिता नारायण सिंह जाटव निवासी झांसी को दी। इसके बाद कोच के सभी यात्री सो गए। रात को टीटीई फिर से आया और यात्री अनुराग भार्गव का चादर खींचकर उसके साथ बिना किसी बात के शराब के नशे में गाली-गलौज करने लगा। जब यात्री ने उसे फिर से मोबाइल में टिकट बताया, तो टीटीई मोबाइल छीन कर जमीन में पटकने लगा, जिससे यात्री ने जैसे-तैसे मोबाइल वापस लिया।

ट्रेन में मौजूद आरपीएफ ने यात्रियों की मदद नहीं की

इतना ही नहीं ट्रेन के अन्य यात्रियों ने जब बीच बचाव किया, तो उनके साथ भी टीटीई ने अभद्रता की है। यात्रियों ने इसकी शिकायत ट्रेन में मौजूद आरपीएफ स्टाफ से भी की, लेकिन आरपीएफ ने यात्रियों की कोई मदद नहीं की। यात्री ने जब इसकी शिकायत रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर की, तो गुरुवार-शुक्रवार रात 2 बजे बीना स्टेशन पर जीआरपी पहुंची और यात्रियों ने टीटीई को पकड़कर जीआरपी को सुपुर्द कर दिया। जीआरपी ने आरोपी टीटीई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ऐसा TTE यात्रियों के लिए खतरा हो सकता है

आवेदन में यात्रियों ने बताया कि जिस तरह का बर्ताव टीटीई ने सभी के साथ किया था, वह किसी साइको इंसान की तरह है। वह नौकरी करने के लायक नहीं है, इसलिए रेलवे से उसे नौकरी से बाहर करने की मांग करते हैं। साथ ही उसका अच्छी अस्पताल में इलाज कराया जाए, नहीं तो वह किसी यात्री की जान भी ले सकता है।

टीटीई के खिलाफ केस दर्ज

बीना जीआरपी थाना प्रभारी एमपी ठक्कर ने बताया कि यात्रियों की शिकायत के आधार पर टीटीइ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी टीटीइ के खिलाफ धारा 323, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अब मामला कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि इस मामले में पुलिस ने TTE का मेडिकल नहीं करवाया।

टीसी मारपीट पर उतारू हो गया था

फरियादी के साथ यात्रा कर रहे सत्यम पुरी गोस्वामी ने बताया कि वह हजरत निजामुद्दीन से गाडरवारा नरसिंहपुर की यात्रा अपने परिवार के साथ कर रहे थे। वह ऊपर की सीट पर सो रहे थे और कानों में एयरफोन लगा हुआ था कि अचानक से उनका गाना बंद हुआ तो एक टीसी मेरे मित्र के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा था, कुछ भी समझ में नहीं आ आर रहा था। सभी लोग परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे और महिलाएं भी थी ऐसे में टीसी काफी गलत शब्दों का उपयोग कर रहा था जो नहीं करना चाहिए था। समय रहते सभी यात्रियों ने बीच बचाव कर सहयोग किया, नहीं तो टीसी उसके मित्र अनुराग भार्गव पर अटैक भी कर सकता था, बड़ी घटना हो सकती थी। टीसी मारपीट पर उतारू हो गया था। टीसी शराब के नशे में था और साइको भी लग रहा था। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!