LNCT INDORE BTech की छात्रा ने सुसाइड कर लिया, बुरहानपुर की टॉपर थी

Bhopal Samachar
वह बुरहानपुर की रहने वाली थी। टॉप किया था इसलिए स्कॉलरशिप मिली थी। सफलता के शिखर तक पहुंचाने के लिए बुरहानपुर से इंदौर आ गई थी। LNCT COLLEGE में एडमिशन मिला था। BTech की पढ़ाई कर रही थी। साथ में जॉब भी कर रही थी। 13 जून से परीक्षा शुरू होने वाली थी, लेकिन परीक्षा में शामिल होने से पहले ही उसने सुसाइड कर लिया। पुलिस इन्वेस्टिगेशन में इस बात का कभी पता नहीं लगाया जाएगा कि, इंदौर आने के बाद उसकी लाइफ में ऐसा क्या बदल गया जो सफलता की तरफ बढ़ रही लड़की को सुसाइड करने पर मजबूर कर गया। 

जो मुझे बनना था वह नहीं बन पाई

लड़की का नाम वैष्णवी चौहान था। घटना सोमवार शाम की है। हीरा नगर टीआई पीएल शर्मा ने बताया, वैष्णवी चौहान का शव कमरे में लटका मिला है। वह बुरहानपुर की रहने वाली है। इंदौर में किराए के मकान में रह रही थी। वैष्णवी एलएनसीटी कॉलेज में बीटेक सेकंड ईयर की छात्रा थी। उसके रूम से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है - अब सबसे विदा लेने का वक्त आ गया है। मैं सबकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। जो मुझे बनना था वह नहीं बन पाई। मां-पिता, भाई, मौसी माफ कर देना।

रविवार की देर रात घर से बाहर थी

वैष्णवी के पिता सोमवार रात को ही इंदौर पहुंचे और सीधे बेटी के कमरे पर गए। पिता ने पुलिस को बताया कि बेटी से एक दिन पहले रविवार को बात हुई थी। उस दिन उसका उपवास था। रात में मेघदूत गार्डन के पास दाल-बाफले खाने गई थी। तब उसकी मां से बात हुई थी। मां ने उससे पूछा था कि इतनी देर रात तक बाहर क्यों हो, इस पर बेटी ने घर पहुंचने की बात कही थी। इसके बाद सोमवार तक उससे बात नहीं हुई।

13 जून से हैं बीटेक सेकंड ईयर के एग्जाम

पिता ने बताया, 13 जून से वैष्णवी के बीटेक सेकंड ईयर की परीक्षा शुरू होने वाली थी। वह उसी की तैयारी में जुटी हुई थी। बेटी हम सबको हिम्मत देती थी, ऐसे में वह सुसाइड कर ले यह संभव नहीं। वह पढ़ने में काफी होनहार थी। उसने बुरहानपुर से डिप्लोमा किया था। इसके बाद इंदौर में पढ़ाई करने की इच्छा जताई थी। वैष्णवी को स्कॉलरशिप मिली थी। उसी रुपए से वह पढ़ाई कर रही थी। इसके साथ ही वह ऑनलाइन टिकट कंपनी में जॉब भी कर रही थी। परिवार में वैष्णवी से छोटा भाई मेहुल है, जो भोपाल से एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा है। वहीं इंदौर में उसका चचेरा भाई रहता है। सोमवार को चचेरे भाई ने ही पुलिस को सूचना दी थी। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!