MP NEWS - कोटा राजस्थान में रीवा मध्य प्रदेश की NEET STUDENT ने सुसाइड कर लिया

Bhopal Samachar
कई कोचिंग संस्थान अपने विज्ञापनों में विद्यार्थियों को सफलता का विश्वास दिला देते हैं लेकिन फीस जमा करने के बाद क्लास रूम में कुछ ऐसा होता है कि बच्चे हर फेल्योर के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हैं और डिप्रेशन में चले जाते हैं। सुसाइड कर लेते हैं। कोटा राजस्थान से NEET की पढ़ाई करने गई रीवा मध्य प्रदेश की एक लड़की ने ऐसा ही किया है। रिजल्ट के दूसरे दिन वह पांचवीं मंजिल से कूद गई। 

बहन NEET और भाई JEE की कोचिंग के लिए कोटा आए थे

18 साल की बगिशा तिवारी रीवा के गुढ़ की रहने वाली थी। कोटा के जवाहर नगर थाने के प्रभारी हरि नारायण शर्मा ने बताया कि छात्रा 1 साल से पुखराज एलिमेंट बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर मां-भाई के साथ कमरा नंबर 503 में रहती थी। भाई 11वीं में पढ़ता है और वो भी JEE की तैयारी कर रहा है। कोटा पुलिस के मुताबिक, घटना बुधवार शाम की है। जिस वक्त छात्रा ने ये कदम उठाया, उस वक्त उसकी मां सो रही थी। शाम 4 बजे बगिशा मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में अपने फ्लैट के कमरे की खिड़की से कूद गई। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। छात्रा को प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। 

फैमिली का कोई प्रेशर नहीं था, वह लास्ट ट्राई करना चाहती थी

पिता विनोद तिवारी रीवा में PWD डिपार्टमेंट में इंजीनियर हैं। वे सुबह 7 बजे कोटा पहुंचे थे। उन्होंने बताया- 4 जून को NEET का रिजल्ट आया था। इसमें बगिशा के 720 में से 320 नंबर आए थे। वह नीट की परीक्षा क्लियर नहीं कर पाई थी। उसके बाद 4 जून की रात को उससे बात हुई थी। मैंने उसे कहा- नंबर कम आए हैं तो कोई बात नहीं किसी प्राइवेट कॉलेज में दाखिला दिला देंगे। इस पर बगिशा ने कहा कि मैं 1 साल और तैयारी करना चाहती हूं। (कुल मिलाकर फैमिली का कोई प्रेशर नहीं था। पिता प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन करवाने के लिए तैयार थे और वह एक चांस और लेकर देखना चाहती थी।)

KOTA COACHING - डाउट क्लास में ऐसा क्या हुआ जो लड़की ने सुसाइड कर लिया

बगिशा के भाई पार्थ ने बताया- वह 3 साल से नीट की तैयारी कर रही थी। बुधवार सुबह हम दोनों कोचिंग गए थे। 12 बजे वापस घर आ गए थे। दोपहर 2 बजे बगिशा डाउट क्लास गई थी। उसने मां से कोचिंग से आकर खाना खाने की बात कही थी। शाम करीब 3:45 बजे उसे मैसेज करके पूछा था कि कितनी देर में आ रही है। उसने कहा- डाउट क्लास में हूं कुछ देर में आ जाउंगी। (सवाल है कि डाउट क्लास में ऐसा क्या हुआ जो घर लौट के बाद लड़की ने सुसाइड कर लिया। खाना भी नहीं खाया।) 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!