MP NEWS - पुत्रमोही कमलनाथ का किस्सा खत्म, नकुलनाथ की शर्मनाक शिकस्त

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के सबसे बड़े कांग्रेस नेता कमलनाथ का किस्सा खत्म हो गया। राष्ट्रीय कांग्रेस में राहुल गांधी का विरोध करके मध्य प्रदेश की राजनीति में अपने बेटे नकुलनाथ को स्थापित करने की कोशिश में छिंदवाड़ा भी हाथ से निकल गया। नकुलनाथ लोकसभा चुनाव हार गए हैं। कहा जाता है कि छिंदवाड़ा की राजनीति पर पिछले 40 साल से कमलनाथ का पावरफुल होल्ड बना हुआ था। 

नकुलनाथ - 35000 से जीते थे, 1.13 लाख से हार गए

सन 2019 के लोकसभा चुनाव में कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। इसलिए उन्होंने छिंदवाड़ा सीट से अपने पुत्र नकलनाथ को लोकसभा चुनाव में उतारा था। छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है। कहते थे कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ की मर्जी के बिना चुनाव का टिकट तो दूर की बात है, लोग भाजपा की भी सदस्यता नहीं लेते थे। इतनी जबरदस्त पावर होने के बावजूद 2019 के लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ केवल 35000 वोटो से चुनाव जीते थे। 2024 के चुनाव में कई लोगों ने कमलनाथ से चुनाव लड़ने के लिए कहा था परंतु पुत्र मोह में अंधे हुए कमलनाथ ने किसी की बात नहीं मानी। छिंदवाड़ा के नतीजे आ चुके हैं और नकुलनाथ सवा लाख वोटो से हार गए हैं। 

विरोध तो बंटी साहू का भी था, मोदी-मोहन की जोड़ी काम कर गई

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद हर कोई कह रहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी चयन में गलती कर दी है। बंटी साहू का कुछ विधानसभा में काफी विरोध था। उनकी पुरानी इमेज उनको नुकसान पहुंचा रही थी लेकिन इस बार छिंदवाड़ा में मोदी मोहन की जोड़ी का जादू चल गया। 2019 के चुनाव में जो काम शिवराज सिंह चौहान नहीं कर पाए थे। वह डॉ मोहन यादव ने करके दिखा दिया। 

कमलनाथ का क्या होगा 

छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद सबसे बड़ा प्रश्न यह उपस्थित हो गया है कि अब कमलनाथ का क्या होगा। 2019 से पहले तक गांधी परिवार के सबसे नजदीकी नेताओं में से एक हुआ करते थे। उनके फैसलों को सोनिया गांधी का फैसला माना जाता था। मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के लालच में केंद्र की राजनीति छोड़कर मध्य प्रदेश राज्य की राजनीति में शामिल हो गए। सबके समझने के बाद भी वापस नहीं गए। राहुल गांधी से सीधा पंगा लिया और उन्हें अपना नेता मानने से इनकार कर दिया। 2023 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश राज्य की राजनीति से बाहर निकाल दिए गए और अब छिंदवाड़ा की जनता ने भी उन्हें गुड बाय टाटा कह दिया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!