मध्य प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के लिए काम करने वाले कार्यकर्ता कृपया ध्यान दें - MP NEWS

मध्य प्रदेश में रहने वाले ऐसे सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण समाचार है जो महिलाओं और लड़कियों के हितों की रक्षा करने के लिए, उनके अधिकारों के लिए और उनके सशक्तिकरण के लिए काम करते हैं। कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वह इस महत्वपूर्ण आयोजन में उपस्थित रहें और इस समय सक्रिय हो जाएं जब पॉलिसी कंक्रीट लेवल पर है।

मध्यप्रदेश में महिला एवं बालिका सशक्तिकरण के लिये नीति हेतु वर्कशॉप

मध्यप्रदेश में महिला एवं बालिका सशक्तिकरण के लिये नीति तैयार करने के लिये भोपाल में महिला बाल विकास विभाग द्वारा दो दिवसीय राज्य स्तरीय कंसल्टेशन कार्यशाला का आयोजन 27 एवं 28 जून 2024 को किया जा रहा है। महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया 27 जून को भोपाल के होटल पलाश रेसिडेंसी में प्रात: 10 बजे कार्यशाला का शुभारंभ करेंगी। कार्यशाला में लगभग 45 से ज्यादा विभागों के प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे।

गुरुवार का कार्यक्रम

कार्यशाला के पहले दिन गुरूवार को महिला एवं बालिकाओं के सशक्तिकरण के प्रमुख प्राथमिकता विषय पर आयुक्त महिला बाल विकास श्रीमती सुफिया फारूकी वली अपने विचार व्यक्त करेंगी। लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण-वैश्विक मुद्दों पर यूएनएफपीए के चीफ श्री जयदीप बिस्वास महिलाओं और बालिकाओं के नीति निर्देशों पर प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ला, लिंग परिवर्तनकारी परिप्रेक्ष्य पर सुश्री शोभना बोचले, थीम बेस्ड ग्रुप वर्क एक्सरसाइज पर सुश्री मल्लिका बसु अपने विचार रखेंगी।

कार्यशाला के पहले दिन गुरूवार को महिला एवं बालिकाओं के लिये सशक्तिकरण की योजनाएँ, लिंग आधारित भेदभाव, हेल्थ एण्ड न्यूट्रिशन, महिलाओं और बालिकाओं के लिए उच्च शिक्षा, कौशल विकास आदि विषयों पर ग्रुप-डिस्कशन भी होगें।

शुक्रवार का कार्यक्रम

कार्यशाला के दूसरे दिन शुक्रवार नीति निर्धारण पर डॉ. मनोहर अगनानी पूर्व आइएएस, यूएनएफपीए राजस्थान कि सुश्री त्रिशां पारीक, यूनीसेफ की सुश्री पूजा सिंह तथा यून वूमन कि सुश्री कान्ता सिंह पेनल डिस्कशन में शामिल होगें। इसके अतिरिक्त विभिन्न सत्रों में विषय विशेषज्ञों के साथ महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, कानून, आजीविका और कौशल विकास के अवसर, जेंडर और पंचायत आदि विषयों पर चर्चा होगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !