मंत्रियों का टैक्स मंत्री भरेंगे, पब्लिक पर बोझ नहीं बनेंगे, मध्य प्रदेश कैबिनेट का फैसला - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज राजधानी भोपाल में आयोजित मंत्री परिषद की बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। निर्धारित किया गया के मंत्रियों का इनकम टैक्स मंत्री खुद भरेंगे। सरकार नहीं भरेगी। इस फैसले की जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दी। 

मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव रखा और सभी मंत्रियों ने समर्थन कर दिया

मंगलवार दिनांक 25 जून 2024 को आयोजित कैबिनेट बैठक में सीएम डॉ. यादव ने इसका सुझाव रखा, जिस पर सभी ने सहमति दी है। नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया, सीएम ने बैठक में कहा कि मंत्रियों को मिलने वाले भत्ते पर लगने वाला इनकम टैक्स राज्य सरकार देती है। इसमें सुधार किया जाना चाहिए। इसके बाद सभी ने सीएम के प्रस्ताव पर सहमति दी और इससे संबंधित अधिनियम समाप्त कर मंत्रियों के भत्ते पर लगने वाला इनकम टैक्स सरकार से जमा कराने की व्यवस्था खत्म करने को कहा है। इसके बाद अब मंत्री खुद इनकम टैक्स भरेंगे। 

भारतीय राजनीति में पहली बार सभी मंत्री अपनी पॉकेट से टैक्स भरने को तैयार

भारत का इतिहास उठाकर देख लीजिए इस बात पर दुनिया भर में इंडियन पॉलिटिक्स का मजाक उड़ाया जाता है। जब भी वेतन भत्ते बढ़ाने की बात होती है तो पक्ष विपक्ष सभी एक राय हो जाते हैं, लेकिन जैसे ही अपने जेब से पैसा खर्च करने की बात आती है तो नेता अपनी ही पार्टी की पॉलिसी मानने को तैयार नहीं होते। रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी गिव अप करने का मामला इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, लेकिन आज मध्य प्रदेश में इस परंपरा का ठीक उलटा हुआ। मुख्यमंत्री ने इनकम टैक्स अपनी जेब से भरने का प्रस्ताव रखा और सभी मंत्रियों ने न केवल इसको स्वीकार किया बल्कि इसका समर्थन भी किया। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !