MPBSE BHOPAL द्वारा कक्षा 9 से 12 तक का सिलेबस, प्रैक्टिकल एवं प्रोजेक्ट लिस्ट, अंक योजना जारी

Bhopal Samachar
माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के लिए शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक समस्‍त विषयों की अंकयोजना, समस्‍त विषयों के प्रेक्टिकल एवं प्रोजेक्‍ट की सूची और समस्‍त विषयों का पाठ्यक्रम जारी कर दिया है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए इस न्यूज़ में इन सभी की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराई जा रही है इस पर क्लिक करके आप इन्हें ऑनलाइन पढ़ सकते है।

MP BOARD 2024-25 परीक्षा में टॉप करना है तो इसी प्लान से पढ़ाई करें

शिक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि यदि किसी भी बोर्ड की परीक्षा टॉप करना है तो उस बोर्ड के द्वारा जारी सिलेबस एवं मार्किंग स्कीम को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई करना चाहिए। सबसे पहले सबसे सरल विषय और उसके बाद कठिन पढ़ना चाहिए। पढ़ाई के साथ रिवीजन करते रहना चाहिए। कोर्स पूरा हो जाने के बाद अपना मॉकटेस्ट खुद बनाएं। पहले ज्यादा नंबर वाले सवालों के जवाब दें। प्रैक्टिस करें और किसी भी स्थिति में ढाई घंटे में पेपर पूरा करने की कोशिश करें। मॉक टेस्ट में 100/100 मिले तो मेरिट लिस्ट में आने की संभावना होती है।

MPBSE BHOPAL CALSS 9TH TO 12TH ALL SUBJECTS SYLLABUS,MARKING SCHEME,PRACTICAL AND PROJECT LIST DOWNLOAD DIRECT LINK

यहां क्लिक करके शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक समस्‍त विषयों की अंकयोजना डाउनलोड कर सकते हैं।
यहां क्लिक करके शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक समस्‍त विषयों के प्रेक्टिकल एवं प्रोजेक्‍ट की सूची डाउनलोड कर सकते हैं।
यहां क्लिक करके शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक समस्‍त विषयों का पाठ्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं।
कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर Madhya Pradesh board of Secondary Education Bhopal (MPBSE) भोपाल की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड की गई मार्किंग स्कीम, प्रैक्टिकल एंड प्रोजेक्ट सूची, पाठ्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में EDUCATION पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!