Netflix आपका होम पेज बदल रहा है, पढ़िए पसंदीदा प्रोग्राम कहां मिलेंगे - Tech News

Bhopal Samachar
Netflix TV app का होम पेज बदल (Redesign) रहा है। नया लुक बिल्कुल अलग है। इसमें आपका पसंदीदा कार्यक्रम और फिल्मों को सर्च करने का तरीका बदल जाएगा। बड़े पैमाने पर इसकी टेस्टिंग की जा रही है। टेस्टिंग सफल होते ही इस रोल आउट कर दिया जाएगा। 

नेटफ्लिक्स का पूरा इंटरफेस बदल जाएगा, पढ़िए क्या अंतर आएगा

नेटफ्लिक्स के होम पेज पर सबसे बड़ा बदलाव होने जा रहा है। पूरा इंटरफेस बदल जाएगा। अभी आपको स्क्रीन पर सभी कार्यक्रम और फिल्मों के टाइटल दिखाई देते हैं परंतु अब वह गायब हो जाएंगे। आपको तभी दिखाई देंगे जब आप अपना रिमोट लेकर उस बॉक्स पर जाएंगे। यदि आप स्क्रीन पर एक साथ कई बॉक्स देखने में सक्षम है और टाइटल पढ़ने के बाद अपना डिसीजन बनाते हैं और तब उस बॉक्स पर रिमोट ले जाकर प्रोग्राम या फिल्म को प्ले करते हैं तो आपको अपनी आदत बदलना पड़ सकती है। 

नेटफ्लिक्स के नए डिजाइन की सबसे खास बात

नेटफ्लिक्स के नए डिजाइन की सबसे खास बात यह है कि, किसी भी कार्यक्रम अथवा फिल्म के बॉक्स पर थोड़ी देर तक होवर करें। ऐसा करने से आपको उसे कार्यक्रम या फिल्म का शॉर्ट प्रीव्यू दिखाई देगा। इसके कारण आपको अपना डिसीजन बनाने में आसानी होगी। बॉक्स के नीचे टाइटल के अलावा रिलीज होने का साल, एपिसोड की संख्या, कार्यक्रम या फिल्म की शैली और सारांश दिखाई देगा। 

Netflix के नए होम पेज पर कहां क्या मिलेगा

Pat Flemming, Netflix’s senior director of product का कहना है कि, हमने अक्सर अपने सदस्यों को होम पेज पर अपनी आंखों से जिमनास्टिक करते हुए देखा है। हम चाहते हैं कि उन्हें बेहद आसानी से यह पता लग जाएगी कोई कार्यक्रम, कोई फिल्म या कोई टाइटल उनकी रुचि के अनुसार है या नहीं है। इसके अलावा लेफ्ट हैंड की तरफ से निकलने वाला पॉप आउट भी हटा दिया जा रहा है। अब आपको अपनी स्क्रीन के टॉप पर विकल्प मिलेंगे। इसमें search, home, shows, movies, and My Netflix शामिल हैं। अर्थात अब आपको नया मेनू प्राप्त करने के लिए स्क्रीन को स्क्रोल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। new menu में आपके द्वारा सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले Categories, New & Popular, और My List को भी शामिल किया गया है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!