PhonePe सहित सबको चैलेंज करने मोटा भाई का JioFinance App लॉन्च

Bhopal Samachar
PhonePe, GPay और Paytm जैसे फिनटेक दिग्गजों से मुकाबला करने के लिए भारत के रिटेल मार्केट के मोटा भाई यानी मुकेश अंबानी का JioFinance App लॉन्च हो गया है। गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। जल्दी ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

JioFinance App की खास बातें

  • यह एक ऑल इन वन ऐप है। 
  • सभी प्रकार की फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग सर्विस मिलेंगी। 
  • PhonePe की तरह UPI पेमेंट भी कर सकते हैं।
  • बिल सेटलमेंट और इन्श्योरेंस एडवाइजरी मिलेगी। 
  • पर्सनल लोन, होम लोन और बिजनेस लोन भी लिया जा सकेगा।
  • सभी प्रकार के इंश्योरेंस करवा सकते हैं और उनका प्रीमियम किस्त भी जमा कर सकते हैं। 

पब्लिक कब से इस्तेमाल कर पाएगी 

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। डाउनलोड कर सकते हैं परंतु जियो फाइनेंस ऐप फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। मतलब कुछ चुनिंदा यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। वह लोग इसके बारे में फीडबैक देंगे और फीडबैक के आधार पर कुछ सुधार किए जाएंगे इसके बाद यह सभी के उपयोग के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

PhonePe, GPay और Paytm को क्या नुकसान होगा 

Jio का दूसरा नाम है मार्केट में हैवी कंपटीशन। Jio का टारगेट कम से कम 50% मार्केट पर कब्जा करना होता है। यह एग्रेसिव मार्केटिंग स्ट्रेटजी का उपयोग करते हैं और तेजी से अपने टारगेट की तरफ बढ़ते हैं। रिटेल मार्केट पर वैसे भी रिलायंस का कब्जा है। भारत का ऐसा कोई शहर नहीं जहां पर रिलायंस का स्टोर ना हो। केवल अपने स्टोर पर खरीदारी के लिए स्पेशल डिस्काउंट ऑफर कर दिया तो कंपनी को डबल मुनाफा होगा और बाजार के एक बड़े हिस्से से PhonePe, GPay और Paytm गायब हो जाएंगे। यदि BharatPe की तरह 12% क्लब शुरू कर दिया तो यकीन मानिए PayTM की हालत बिलकुल वैसी हो जाएगी जैसी टेलीकम्युनिकेशन इंडस्ट्री में वोडाफोन आइडिया की हो गई थी। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!