TATA की स्कॉलरशिप कक्षा 11-12, आईटीआई-डिप्लोमा और जनरल ग्रैजुएट स्टूडेंट्स के लिए

TATA Capital की ओर से भारत के प्रतिभाशाली निर्धन विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की गई है। कक्षा 11 से लेकर अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने वाले सभी निर्धन विद्यार्थी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

The Tata Capital Pankh Scholarship Programme 

स्कॉलरशिप के लिए उम्मीदवारों से कम्युनिकेशन के लिए अधिकृत buddy4study की ओर से बताया गया है कि, भारतीय छात्र जो वर्तमान में मान्यता प्राप्त संस्थानों में कक्षा 11, 12, सामान्य स्नातक (बी.कॉम., बी.एससी., बी.ए.आदि), डिप्लोमा एवं आईटीआई कोर्स में अध्ययनरत हैं, वे आवेदन के पात्र हैं। आवेदकों द्वारा पिछली कक्षा में कम से कम 60% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। आवेदकों की वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये से कम अथवा उसके बराबर होनी चाहिए। 

प्रत्येक विद्यार्थी को 10,000 रुपये से 12,000 रुपये तक की राशि या कोर्स शुल्क का 80% भाग (जो भी कम हो) भुगतान किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 15-09-2024 है। ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर buddy4study वेबसाइट पर The Tata Capital Pankh Scholarship Programme के लिए बनाया गया वेब पेज डिस्प्ले हो जाएगा। यहां पर स्कॉलरशिप के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक भी मौजूद है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !