Tech News - दुकानदारों के लिए गुड न्यूज़, Google Business एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है

Bhopal Samachar
भारत के उन दुकानदारों के लिए यह गुड न्यूज़ है जो ऑफलाइन बिजनेस करते हैं और ऑनलाइन कम्युनिकेशंस के सभी विकल्पों का उपयोग करने में सक्षम नहीं है। Google Business आपके लिए एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है। जिसके कारण आपकी बिक्री में सीधी वृद्धि हो सकती है। इसके बदले में गूगल आपसे कोई फीस नहीं लगा। यह सुविधा पूरी तरह से फ्री होगी। 

भारत के छोटे दुकानदार गूगल पर चैटिंग करना नहीं जानते

भारत के करोड़ों छोटे दुकानदार आज भी Google Business के बारे में नहीं जानते और उनकी जानकारी Google Business पर अपडेट नहीं है। लाखों दुकानदार ऐसे हैं, जिनके किसी परिवारजन या परिचित ने उनका नाम, पता और कांटेक्ट नंबर Google Business पर अपडेट कर दिया है परंतु जब ग्राहक गूगल के माध्यम से चैटिंग करने की कोशिश करता है तो वह आंसर नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें पता ही नहीं चलता कि ग्राहक गूगल पर उनसे कांटेक्ट करने की कोशिश कर रहा है। 

दुकानदारों का ग्राहक से डायरेक्ट कम्युनिकेशन हो जाएगा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Google Business प्रोफाइल सेक्शन में एक नई सुविधा शामिल करने जा रहा है। इसके तहत आप अपनी गूगल बिजनेस प्रोफाइल में SMS के लिए अपना मोबाइल नंबर अथवा व्हाट्सएप नंबर जोड़ सकते हैं। ऐसी स्थिति में ग्राहक जब गूगल पर आपको सर्च करेगा तो आपकी प्रोफाइल से ही आपको डायरेक्ट मैसेज कर सकेगा। भारत में लगभग सभी दुकानदार व्हाट्सएप ऑपरेट करना जानते हैं। जैसे ही व्हाट्सएप पर उन्हें कोई नया मैसेज मिलेगा, वह बड़ी आसानी से उसे रिप्लाई कर सकेंगे। यानी ग्राहक से डायरेक्ट कनेक्ट हो जाएंगे। खाने की जरूरत नहीं कि इससे उनकी बिक्री बढ़ेगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!