Upcoming IPO - सिर्फ डेढ़ लाख में दिल्ली की वायर कंपनी में हिस्सेदारी का मौका, 50 से ज्यादा देशों में कारोबार

यदि आप स्टेनलेस स्टील वायर के बिजनेस के बारे में समझते हैं, लेकिन शुरू करने के लिए आपके पास करोड़ों रुपए इन्वेस्टमेंट नहीं है, फ्रेंचाइजी लेने के लिए भी लाखों रुपए नहीं है, तो आपके लिए यह गुड न्यूज़ है। ऐसे इन्वेस्टर जो दिल्ली और गाजियाबाद में रहते हैं उनके लिए भी अच्छी खबर है। 50 से ज्यादा देशों में काम करने वाली स्टेनलेस स्टील वायर की कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। मात्र डेढ़ लाख रुपए लगाकर आप इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। कंपनी अच्छा काम नहीं करेगी तो आप जब चाहे तब अपनी हिस्सेदारी वापस दे सकते हैं।

About Bansal Wire Industries Limited in Hindi

बंसल वायर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की स्थापना सन 1985 में हुई थी। Arun Gupta, Anita Gupta, Pranav Bansal एवं Arun Kumar Gupta HUF इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस शास्त्री नगर दिल्ली में है। यह कंपनी 3000 से अधिक प्रकार के स्टेनलेस स्टील वायर के निर्माण का काम करती है। इसमें high carbon steel wire, low carbon steel wire (mild steel wire), and stainless steel wire प्रमुख है। कंपनी का दावा है कि भारत के प्रत्येक शहर में बंसल वायर उपलब्ध है। भारत के अलावा 50 से अधिक देशों में बंसल वायर निर्यात किया जाता है और वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा कर रहा है। बांग्लादेश, ब्राजील, फ्रांस, जर्मनी, इज़राइल, इटली, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और वियतनाम में कंपनी अच्छा कारोबार कर रही है। एक्सपोर्ट मामले में कंपनी की पिछले तीन फाइनेंशियल ईयर में CAGR (वार्षिक वृद्धि दर) 47.15% रही है। 

बंसल वायर की प्रोडक्शन यूनिट मोहन नगर, गाजियाबाद; लोनी इंडस्ट्रियल एरिया, गाजियाबाद एवं बहादुरगढ़, झज्जर, हरियाणा राज्य में है। 

Bansal Wire Industries Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में  9.86% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स (PAT) में 4.61% की वृद्धि हुई है। कंपनी की टोटल संपत्ति 818 करोड रुपए है। बैंक लोन एवं बाजार का बकाया मिलाकर टोटल उधारी 403 करोड रुपए है और कंपनी पब्लिक से 745 करोड रुपए इन्वेस्टमेंट लेने के लिए शेयर बाजार में आ रही है। यह देखना बेहद रोचक होगा कि, स्टॉक एक्सचेंज का ग्रे मार्केट इस कंपनी का क्या वैल्यूएशन करता है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !