Upcoming IPO GMP Trend 147% कमाई का मौका, फार्मा कंपनी, 15 देश में कारोबार

Bhopal Samachar
यदि आप इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो गए तो सिर्फ 7 दिनों में आपके इन्वेस्टमेंट पर 147 प्रतिशत रिटर्न मिलने की संभावना है। दिल्ली की 29 साल पुरानी फार्मा कंपनी है। 15 देश में कारोबार फैला हुआ है। अपना इंटरनेशनल बिजनेस और प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ाने के लिए आपसे इन्वेस्टमेंट मांग रही है।

About Medicamen Organics Limited in Hindi

मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1995 में हुई थी, अर्थात यह कंपनी 29 साल पुरानी है। Mr. Bal Kishan Gupta इस कंपनी के प्रमोटर है। कंपनी का ऑफिस अशोक विहार फेस 2 नई दिल्ली में है। यह एक फार्मा कंपनी है जो केंद्र सरकार और राज्य सरकारों सहित दूसरी निधि संस्थाओं के लिए अनुबंध के आधार पर टैबलेट, कैप्सूल, सिरप, पाउडर इत्यादि दावों का निर्माण करती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में टोटल 84 प्रोडक्ट लिस्ट है। इनमें antibacterial, antidiarrheal, antifungal, antimalarial, antidiabetic, proton pump inhibitors, antihistamines, antihypertensive drugs, lipid preparations, antiparasitics, multivitamin preparations, multimineral and non-steroidal anti-inflammatory drugs (NSAIDS) प्रमुख है। 

यह कंपनी केवल भारत ही नहीं बल्कि African, CIS, and South East Asian countries such as Congo, Benin, Kameg, Togo, Senegal, Burkina Faso, Philippines, Myanmar, Mozambique, Togo, Burundi, Kyrgyzstan एवं Kenya में भी कारोबार करती है। इस कंपनी की टोटल दो मैन्युफैक्चरिंग फैसेलिटीज हैं, दोनों हरिद्वार उत्तराखंड में स्थित है। 30 सितंबर 2023 की स्थिति में इस कंपनी में कुल 116 कर्मचारी काम कर रहे थे। 

Medicamen Organics Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 8.38% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 937.7% की वृद्धि हुई है। यह एक बहुत बड़ा नंबर है जो इन्वेस्टर्स को आकर्षित करता है लेकिन इस कैलकुलेशन में एक आंकड़े का और ध्यान रखना होगा। कंपनी के ऊपर लगभग 11 करोड़ रुपए बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी है, और कंपनी 10.54 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट लेने के लिए शेयर मार्केट में आ रही है। कंपनी द्वारा प्रस्तुत किए गए आंकड़ों में उसके प्रॉफिट में बड़ा अप-डाउन दिखाई दे रहा है लेकिन Total Borrowing समान गति से बढ़ती जा रही है। 

कंपनी पब्लिक के पैसे का क्या करेगी 

सबमिट किया गया एक डाक्यूमेंट्स में कंपनी ने बताया है कि :- 
  • इंटरनेशनल मार्केट में प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन करवाएगी। 
  • अपने प्लांट को अपग्रेड करेगी ताकि प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ जाए। 
  • वर्किंग कैपिटल की जरूरत को पूरा किया जाएगा और कंपनी का बोर्ड जैसा फैसला करेगा वैसा उपयोग किया जाएगा। 

Medicamen Organics IPO - Opening, Closing, Listing date 

  • IPO Open Date - Friday, June 21, 2024
  • IPO Close Date - Tuesday, June 25, 2024
  • Basis of Allotment - Wednesday, June 26, 2024
  • Initiation of Refunds - Thursday, June 27, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Thursday, June 27, 2024
  • Listing Date - Friday, June 28, 2024 

Medicamen Organics IPO - Investment, GMP Trend 

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹32 to ₹34 per share
  • Lot Size - 4000 Shares
  • Investment - ₹136,000
  • GMP Trend - 147.06% 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!