Upcoming IPO GMP WATCH 43 से 147% रिटर्न का मौका, चार धांसू कंपनियां

भारत के शेयर बाजार में इस समय चार कंपनियों के आईपीओ ओपन है। ग्रे मार्केट में यह सभी कंपनियां काफी अच्छे प्रीमियम पर ट्रेड कर रही हैं। 43 से लेकर 147% तक प्रीमियम चल रहा है। अर्थात सिर्फ 7 दिन में 43 से लेकर 147% तक मुनाफा कमाने का मौका है। इनमें से दो कंपनियों की क्लोजिंग डेट 24 जून और दो कंपनियों की 25 जून है। 

Medicamen Organics Limited IPO GMP WATCH

मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1995 में हुई थी, अर्थात यह कंपनी 29 साल पुरानी है। Mr. Bal Kishan Gupta इस कंपनी के प्रमोटर है। कंपनी का ऑफिस अशोक विहार फेस 2 नई दिल्ली में है। यह एक फार्मा कंपनी है जो केंद्र सरकार और राज्य सरकारों सहित दूसरी निधि संस्थाओं के लिए अनुबंध के आधार पर टैबलेट, कैप्सूल, सिरप, पाउडर इत्यादि दावों का निर्माण करती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में टोटल 84 प्रोडक्ट लिस्ट है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 10.13% जबकि प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 151% की वृद्धि हुई है। यही कारण है कि ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। 

कंपनी ने IPO Price ₹34 मांगा है और ग्रे मार्केट में ₹50 प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है। Estimated Listing Price 84 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब कर लेगा उसको 34 रुपए में शेयर मिलेंगे और लिस्टिंग वाले दिन शेयर का मूल्य 84 रुपए होने की संभावना है। यानी सिर्फ 7 दिन में 147 प्रतिशत मुनाफा होने की संभावना है। 

Dindigul Farm Product Limited IPO GMP WATCH

डिंडीगुल फार्म प्रोडक्ट लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2023 में हुई थी। R Rajasekaran, Rajadharshini Rajasekaran and Indrayani Biotech Limited इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस तमिलनाडु राज्य के डिंडीगुल जिले में है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है या कंपनी डेयरी प्रोडक्ट का बिजनेस करती है, जिसमें दूध, मिल्क पाउडर, मक्खन और बच्चों के लिए स्पेशल मिल्क पाउडर शामिल है। कंपनी की प्रोडक्शन यूनिट 15 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुई है। इस कंपनी से आसपास के 4000 से ज्यादा पशुपालक किसान जुड़े हुए हैं। इस कंपनी के प्रोडक्ट्स ENNUTRICA और Activday ब्रांड नाम से बाजार में पहचाने जाते हैं। कंपनी भारत के 15 से अधिक राज्य और भारत के बाहर तीन देशों में अपने प्रोडक्ट सप्लाई कर रही है। 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 188.19 प्रतिशत और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 225.16% की वृद्धि हुई है। चालू वित्तीय वर्ष में 31 दिसंबर तक की स्थिति में कंपनी की संपत्ति लगभग दुगनी हो रही है प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में इस बार भी अच्छी वृद्धि की संभावना है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स इस कंपनी के दीवाने हो गए हैं। कंपनी ने IPO Price ₹54 मांगा है और ग्रे मार्केट में इस कंपनी का शेयर ₹65 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। Estimated Listing Price 119 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे कंपनी का शेयर बाजार ₹54 में मिलेगा और लिस्टिंग वाले दिन उसकी कीमत 119 रुपए होगी। यानी सिर्फ 7 दिन में 120% का फायदा होने की संभावना है। 

Winny Immigration and Education Services Ltd IPO GMP WATCH

इस कंपनी की स्थापना सन 2008 में हुई थी। प्रमोटर श्री जिग्नेश पटेल हैं और ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में है। जिग्नेश भाई वीजा कंसलटेंसी का काम करते हैं। गुजरात के अलावा महाराष्ट्र और दिल्ली मिलकर इनके टोटल 12 ऑफिस है जिसमें 145 कर्मचारी काम करते हैं। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 19.23% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 13.54% की वृद्धि हुई है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स को जिग्नेश भाई पर भरोसा है शायद यही कारण है कि कंपनी का बहीखाता आकर्षक नहीं होने के बावजूद इस कंपनी का स्टॉक ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। 

कंपनी ने IPO Price 140 रुपए मांगा है और ग्रे मार्केट में ₹70 प्रीमियम पर कारोबार हो रहा है। Estimated Listing Price 210 रुपए बताई जा रही है। यदि यह सब कुछ सही निकला तो इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग वाले दिन 50% का फायदा होगा। लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस कंपनी में इन्वेस्ट करने से पहले दूसरी बार विचार अवश्य करें। 

Stanley Lifestyles Limited IPO GMP WATCH

स्टैनली लाइफस्टाइल्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2007 में हुई थी। Sunil Suresh and Shubha Sunil इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। इनका ऑफिस बेंगलुरु में है। यह कंपनी "Stanley" ब्रांड नाम के साथ Super-premium, Luxury and Ultra-luxury फर्नीचर का निर्माण करती है। दिनांक 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में बेंगलुरु के अलावा चेन्नई, नई दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में इस कंपनी के 38 स्टोर हैं। सभी स्टोर या तो कंपनी द्वारा संचालित है अथवा कंपनी के स्वामित्व के हैं। इसे COCO बिजनेस मॉडल कहा जाता है। इसके अलावा 11 राज्यों के 21 शहरों में कंपनी के टोटल 24 स्टोर संचालित हैं जो फ्रेंचाइजी ओन्ड और फ्रेंचाइजी ऑपरेटेड है। इसे FOFO बिजनेस मॉडल कहा जाता है। 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 42.94% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 50.64% की वृद्धि हुई है। किसी भी कंपनी में यदि रेवेन्यू की तुलना में PAT ज्यादा होता है तो माना जाता है कि मैनेजमेंट को फायदा कमाना आ गया है और कंपनी का भविष्य अच्छा है। 

कंपनी ने IPO Price 369 रुपए मांगा है और ग्रे मार्केट में 162 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से Estimated Listing Price 533 रुपए बन रही है। यदि सचमुच लिस्टिंग 533 पर हुई तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वालों को लगभग 44% का फायदा होगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !