WhatsApp ने लोकल दुकानदारों के लिए फायदे वाली सर्विस का ऐलान किया - Tech News

Bhopal Samachar
META के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्राजील में आयोजित एक सम्मेलन में व्हाट्सएप पर लोकल दुकानदारों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित विज्ञापन कार्यक्रम लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। इससे पहले तक व्हाट्सएप बिजनेस में ऐसी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं थी। 

WhatsApp AI-driven ad targeting program 

इस सेवा के तहत आप अपने विज्ञापन के लिए लक्ष्य निर्धारित कर सकेंगे। अर्थात स्वयं निर्धारित कर सकते हैं कि आपका विज्ञापन:- 
  • सिर्फ महिलाओं को दिखाई देगा, सिर्फ पुरुषों को दिखाई देगा या फिर दोनों को दिखाई देगा। 
  • किस आयु वर्ग के यूजर्स को दिखाया जाएगा। 
  • कितने बजे डिलीवर होगा। 
  • किस इलाके में सर्कुलेट किया जाएगा। 
  • दिन में कितनी बार सर्कुलेट किया जाएगा। 
कुल मिलाकर अपने विज्ञापन के लिए सभी प्रकार के लक्ष्य आप खुद निर्धारित कर सकेंगे। माना जा रहा है कि यह विज्ञापन भारत के महानगर और दूसरे बड़े शहरों में लोकप्रिय अखबार में क्लासीफाइड विज्ञापन से सस्ता होगा। 

दुकानदारों को फायदा होगा

इस विज्ञापन सेवा से लोकल दुकानदारों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। वह अपने इलाके के ग्राहकों से कनेक्ट रहेंगे। उन्हें नियमित रूप से अपडेट भेज सकेंगे और डिस्काउंट ऑफर की जानकारी दे सकेंगे। भारत में इसके लिए फिलहाल डोर टू डोर पंपलेट डिसटीब्यूशन ही एकमात्र विकल्प है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!