WhatsApp यूजर्स की सबसे बड़ी प्रॉब्लम सॉल्व, बीटा फॉर एंड्रॉइड पर नया फीचर रोल आउट

Meta ने WhatsApp को सिर्फ इंस्टेंट मैसेजिंग एप से बहुत ज्यादा बनाने की शुरुआत कर दी है। व्हाट्सएप बिजनेस के जरिए यह छोटा सा ई-कॉमर्स हो गया है। व्हाट्सएप ग्रुप और कम्युनिटी के कारण छोटा सा सोशल मीडिया भी हो गया था और अब एक नया फीचर व्हाट्सएप की पहचान बदलने जा रहा है। अब जिस प्रकार आप अपने स्मार्टफोन से किसी का भी नंबर डायल कर सकते हैं। ठीक उसी प्रकार व्हाट्सएप से भी कॉलिंग और मैसेज किया जा सकते हैं। 

WhatsApp पर अब नंबर सेव किए बिना ही कॉल और मैसेज कर सकते हैं 

इस फीचर से पहले तक किसी भी व्यक्ति को व्हाट्सएप कॉल या मैसेज करने के लिए उसका नंबर आपकी फोन बुक में SAVE होना बहुत जरूरी था। ऐसी स्थिति में स्मार्टफोन यूजर्स उन लोगों को व्हाट्सएप कॉल और मैसेज नहीं कर पाते थे, जिनके नंबर फोन बुक में नहीं होते थे। व्हाट्सएप कॉलिंग और मैसेज के मामले में यह सबसे बड़ी परेशानी थी, लेकिन अब इस परेशानी को दूर कर दिया गया है। फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.13.17 के साथ रोल आउट हो रहा है। अर्थात कुछ चुनिंदा यूजर्स को उपयोग के लिए दिया गया है, ताकि वह इसकी समीक्षा करें और यदि इसमें कोई सुधार की आवश्यकता है तो बताएं। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। 

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, यह फीचर बिल्कुल गूगल एंड्रॉयड स्मार्टफोन के डायलर की तरह है। आप किसी का भी नंबर डायल कर सकते हैं। व्हाट्सएप कॉल पर उससे बात कर सकते हैं और उसे मैसेज भी भेज सकते हैं। माना जा रहा है कि इसके कारण व्हाट्सएप का इंगेजमेंट टाइम बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा। लोग बड़ी संख्या में व्हाट्सएप कॉल करेंगे और कॉलिंग के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प के रूप में सामने आएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !