मध्य प्रदेश मानसून - 6 जिलों में बाढ़, 8 जिलों में जल भराव होगा - MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के 14 जिलों के आसमान पर अचानक काफी घने बादल आ गए है। इसके कारण 6 जिलों में घनघोर वर्ष के कारण बाढ़ का खतरा और 8 जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण निचले इलाकों में जल भराव का खतरा पैदा हो गया है। मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। कलेक्टर-एसपी और आपदा नियंत्रण टीम को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

MADHYA PRADESH MONSOON WEATHER RED ALERT  

सीहोर, देवास, उज्जैन, इंदौर, खंडवा और झाबुआ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के सेटेलाइट द्वारा 21 जुलाई की सुबह 6:00 बजे कैप्चर किए गए फोटोग्राफ्स में उपरोक्त जिलों के आसमान पर बेहद घने बादल दिखाई दे रहे हैं। बादलों की मात्रा अचानक बढ़ गई है, इसकी उम्मीद नहीं थी। इसलिए मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है। उपरोक्त सभी जिलों के कलेक्टर्स को सतर्क रहने और आपदा नियंत्रण टीम को किसी भी प्रकार के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैयार रहने को कहा गया है। पुलिस एवं प्रशासन से अपील की गई है कि वह लोगों को ऐसे बरसाती नदी नालों के पास जाने से रोक दें जो मूसलाधार बारिश की स्थिति में ओवरफ्लो हो जाते हैं। आम नागरिकों से अपील की गई है कि वह अपने जीवन की रक्षा करें और जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाता तब तक सभी प्रकार के कार्यक्रम एवं यात्राओं को स्थगित कर दें। 

IMD ORANGE ALERT FOR MADHYA PRADESH

21 जुलाई की सुबह 6:00 बजे सेटेलाइट से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के नर्मदा पुरम, रतलाम, शाजापुर, रायसेन, धार, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर जिलों के आसमान पर घने बादल देखे गए हैं। उपरोक्त सभी जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिला प्रशासन, पुलिस डिपार्टमेंट, डिजास्टर मैनेजमेंट और आम नागरिकों से अपील की गई है कि, सतर्क रहें, मौसम की स्थिति पर नजर बनाए रखें और यदि मौसम खराब होता है तो अपने जीवन की रक्षा करें। उपरोक्त सभी जिलों में अत्यधिक वज्रपात यानी बादलों से बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।

satellite image today - 21 july 6:45am


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!