BHASHINI APP यहां से DOWNLOAD करें, सरकारी डाक्यूमेंट्स का ट्रांसलेशन चुटकी में

Bhopal Samachar
इंटरनेट पर किसी भी भाषा के अनुवाद के लिए Google Translate का प्रयोग किया जाता है, परंतु भारत के सरकारी दस्तावेजों में लिखी गई भाषा को कई बार गूगल भी नहीं समझ पाता है। भारत सरकार ने इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए BHASHINI APP लॉन्च किया है। डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर की डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

BHASHINI APP का उपयोग - क्या-क्या कर सकते हैं

यह भारत सरकार की ओर से प्रस्तुत की गई मोबाइल एप्लीकेशन है। इस मोबाइल एप के माध्यम से आप भारत की किसी भी भाषा मे लिखे गए डॉक्यूमेंट को अपनी भाषा बदलकर समझ सकते हैं। 
  1. Speech-to-Text - इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आप किसी भी भाषा में बोले गए भाषण को Text में बदल सकते हैं। इसी प्रकार Text-to-Speech यानी लिखे गए शब्दों को भाषण में बदल सकते हैं। 
  2. यह मोबाइल एप्लीकेशन भारत की 22 भाषाओं को सपोर्ट करती है। 
  3. सबसे बढ़िया बात यह है कि, भारत सरकार की यह मोबाइल एप्लीकेशन तब भी काम करती है जब आपके इंटरनेट का डाटा खत्म हो जाए या फिर आप ऑफलाइन हो जाएं। 

सरकारी कामकाज और दस्तावेज समझना आसान

इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आप किसी भी भाषा में लिखे गए सरकारी डॉक्यूमेंट को अपनी भाषा में पढ़ सकते हैं। बस आपको वह डॉक्यूमेंट अपलोड करना होता है। मोबाइल एप्लीकेशन का यह फीचर भारत की बहुत बड़ी समस्या सॉल्व करता है। राजधानी दिल्ली द्वारा जितने भी सर्कुलर और आर्डर जारी होते हैं सब अंग्रेजी भाषा में होते हैं और लोगों के लिए समझना बेहद कठिन है। इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से किसी भी भाषा में लिखेगा डॉक्यूमेंट को आपकी भाषा में बदला जा सकता है। 

इस मोबाइल एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में प्राप्त करने के लिए कृपया यहां TAP करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर का वह पेज ओपन हो जाएगा जहां पर यह मोबाइल एप्लीकेशन उपलब्ध है। INSTALL बटन पर TAP करते ही यह मोबाइल एप्लीकेशन आपका फोन में DOWNLOAD हो जाएगी।

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!