BHOPAL NEWS - कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा, नेताओं को परेशान मत करना, बाकी सब ठीक है

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह द्वारा साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित किया गया। इस बैठक में पिछले सप्ताह के कामों की समीक्षा और इस सप्ताह के टारगेट दिए जाने थे परंतु इस बार ऐसा कुछ खास नहीं हुआ। पूरी मीटिंग का निष्कर्ष सिर्फ इतना सा था कि कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है, नेताओं यानी जनप्रतिनिधियों को परेशान मत करना, बाकी सब ठीक है। 

भोपाल कलेक्टरेट TL मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन

कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त आधिकारिक प्रतिवेदन के अनुसार, कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित टीएल बैठक में विभिन्न विभागों के समय-सीमा प्रकरणों और सीएम हेल्पलाइन में लंबित मामलों की समीक्षा की गई। इस दौरान कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों से लंबित प्रकरणों की वस्तुस्थिति जानकर अधिक से अधिक मामलों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने शासन के पत्रों, जनसुनवाई के प्रकरणों, रूटीन डाक में संवेदनशील मामलों, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों, और आयोग से प्राप्त पत्रों को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए। राजस्व महाअभियान 2.0 के अंतर्गत आरसीएमएस पोर्टल पर क्षेत्रवार राजस्व के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों का निराकरण, नामांतरण के प्रकरणों को शून्य करने और बटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम, तथा ई-केवाईसी के अधिक से अधिक मामलों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सभी विभागों को शासन की मंशा अनुरूप अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रगति की जानकारी अद्यतन रखने और सीएम डेशबोर्ड तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सभी पत्रों के जवाब एक सप्ताह के भीतर प्रदान करने के निर्देश दिए। बैठक में ज़िला पंचायत सीईओ श्री ऋतुराज सिंह, एडीएम श्री हिमांशु चंद्र, श्री हर्षल पंचोली, श्री भूपेन्द्र गोयल, श्री मेश्राम, सभी अनुभागों के एसडीएम, और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

प्रतिवेदन का निष्कर्ष

प्रेस को प्राप्त हुए इस प्रतिवेदन से सिर्फ यही निष्कर्ष निकाला जा सकता है की मीटिंग की औपचारिकता पूरी की गई है। यहां तक की बारिश, संभावित बाढ़ की स्थिति और आपदा नियंत्रण के विषय पर भी कोई चर्चा नहीं हुई है। ना तो पिछले एक सप्ताह के कामों की ठीक प्रकार से समीक्षा हुई, ना ही अगले सप्ताह के लिए कोई टारगेट सेट किए गए। भोपाल में पिछले कुछ दिनों में प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच में तनाव की स्थिति बनी है इसलिए इस मीटिंग में कलेक्टर ने अपने अधिकारियों को समझाया कि नेताओं के साथ किस प्रकार का व्यवहार करना चाहिए। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!