BHOPAL NEWS - नए मंत्री रामनिवास रावत ने दलबदलू नेताओं को ठगी का शिकार बनाने वाला रैकेट पकड़ा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश कि डॉ मोहन यादव सरकार में नवनियुक्त मंत्री श्री रामनिवास रावत ने एक ऐसे रैकेट को पकड़ने में पुलिस की मदद की है जो दलबदलू नेताओं को ठगी का शिकार बनाता था। इस मामले में पहली गिरफ्तारी ग्वालियर मध्य प्रदेश से हुई है। मामला हाई प्रोफाइल है इसलिए भोपाल पुलिस और स्वयं मंत्री श्री रामनिवास रावत, ठगी करने वालों के नाम नहीं बता रहे हैं। 

घटना का विवरण पढ़िए

वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री रामनिवास रावत ने शिकायत में पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले मोबाइल नंबर 9285127561 से कॉल आया था। कॉलर ने खुद को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डी. संतोष का पर्सनल सेक्रेटरी बताया। कॉलर ने कहा, ‘विजयपुर में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में आपके लिए कुछ लोगों की व्यवस्था करा देंगे, जो आपका पूरा काम देखेंगे। एक व्यक्ति के हिसाब से पांच लाख रुपए लगेंगे।’ दो-तीन बार रावत ने टाल दिया, लेकिन कॉलर का कई बार फोन आया। रावत ने बताया कि कॉलर ने किसी अन्य शख्स से भी बात कराई। उसने खुद को भाजपा का संगठन महामंत्री डी. संतोष बताया। वह धीरे-धीरे गंभीर आवाज में बात कर रहा था। हालांकि, शक तो उसी वक्त हो गया था, जब उसने संगठन महामंत्री का नाम गलत बताया। क्योंकि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष हैं।

कंफर्मेशन के लिए कॉल किया तो पोल खुल गई

रावत विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। उनके इस्तीफे के बाद वहां उपचुनाव होना है। 8 जुलाई को मंत्री बनने के बाद उनसे पैसे की मांग करने वाले चुनाव के लिए पैसे मांग रहा था। रावत ने बताया कि कॉलर कह रहा था कि चुनाव में आपकी मदद करते रहेंगे। रावत ने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई, तो पता चला कि राष्ट्रीय संगठन मंत्री की ओर से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया है। रावत को पूरी बात समझ आ गई। इसके बाद उन्होंने शिकायत की। क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!