BHOPAL NEWS - खाली सीएम हाउस का घेराव करने आए कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने डंडे मार कर भगाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अव्वल तो जनहित के मुद्दे पर कोई संघर्ष करती ही नहीं है, और यदि करती भी है तो रणनीति के तहत नहीं बल्कि अपनी सुविधा के अनुसार करती है। आज सोमवार को मुख्यमंत्री, राजधानी में नहीं थे। सप्ताह का पहला दिन होने के कारण सभी डिपार्टमेंट की मीटिंग थी और समीक्षा का काम चल रहा था। इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी के नेता कम और उसका घेराव करने के लिए आ गए। पुलिस ने सबको डंडे मार-मारकर भगाया। 

जीतू पटवारी क्रेडिट खाने की कोशिश कर रहे हैं

मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज मान्यता एवं संबद्धता घोटाला, मुद्दा बहुत अच्छा है और सरकार चारों तरफ से घिर चुकी है। NSUI के कुछ नेता सही रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं। जब जहां पर होना चाहिए, तब वहां पर पहुंच जाते हैं परंतु अब जबकि इस मामले में सरकार पर दबाव दिखाई देने लगा है तो कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित तमाम नेता क्रेडिट खाने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार 15 जुलाई को प्रदेश भर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भोपाल बुला लिया। दोपहर करीब 2 बजे लगभग 2 हजार कार्यकर्ता सीएम हाउस का घेराव करने निकले। जिन्हें दरवाजे के बाहर रेडक्रॉस हॉस्पिटल के पास बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने वाटर कैनन चलाई। आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। 

पटवारी गिरफ्तार हुए तो चौकसे अस्पताल में जाकर भर्ती हो गए

प्रदर्शन से पहले मंच के सामने कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। एनएसयूआई कार्यकर्ता सड़क पर धरना देने बैठ गए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत अन्य नेताओं ने भी गिरफ्तारी दी। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे रेड क्रॉस हॉस्पिटल में जाकर भर्ती हो गए। चौकसे का दावा है कि वह गंभीर रूप से घायल है, पुलिस ने उन्हें लाठियां से मारा पीटा। हालांकि डॉक्टरों ने अभी तक उन्हें चोट लगने अथवा उनके घायल होने की पुष्टि नहीं की है।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!