BHOPAL RTO जितेंद्र शर्मा - विधायक का विरोध, एजेंट-कियोस्क संचालकों की हड़ताल

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आरटीओ जितेंद्र शर्मा सुर्खियों में छाए हुए हैं। विधायक श्री रामेश्वर शर्मा खुला विरोध कर चुके हैं। हटाने के लिए चिट्ठी लिख चुके हैं। एजेंट एवं कियोस्क संचालक हड़ताल कर रहे हैं। बात मुख्यमंत्री तक पहुंच गई है परंतु आरटीओ जितेंद्र शर्मा अपनी पिच पर डटे हुए हैं। 

अधिकारिक पत्र मांगा तो विवाद शुरू हो गया

आरटीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि 6 जुलाई को मेरे सामने एक फाइल मृत व्यक्ति राजेंद्र कुमार चौधरी की ऑनर शिप ट्रांसफर की फाइल सामने आई, जब हमने इसको खंगाला तो पता ही नहीं चला कि किसने यह फाइल बनाई है, जिसके बाद मैंने हर फाइल के साथ शपथ पत्र या फिर अधिकारिता पत्र देने की बात कही है, जिसको लेकर यह पूरा विवाद चल रहा है।

इस तरह से मृत व्यक्ति की ऑनरशिप ट्रांसफर नहीं होती है, इसके लिए यह पहले उसके उत्तरदायी के पास ट्रांसफर होगी। हम जो भी कुछ मांग रहे हैं वह सब नियमानुसार ही है, नियमों से हटकर इसमें कुछ भी नहीं हैं। एक्ट में भी कहा गया है कि जो भी व्यक्ति किसी और की फाइल लेकर आएगा वह एक अधिकारिता पत्र साथ लाएगा।

इससे पहले भी कई अधिकारी रहे हैं

दूसरी तरफ, यातायात सलाहकार संघ के अध्यक्ष जगदीश त्यागी ने बताया कि हम हमेशा से अधिकृत पत्र देते आए हैं, मगर जो काम फेसलेस है उसके लिए भी आरटीओ साहब पार्टी को बुलाना चाह रहे हैं, यह नियमों के विरुद्ध है और हम इसलिए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। क्योंकि हम लोग भी नियमानुसार ही काम करते आए हैं। इससे पहले भी कई अधिकारी रहे हैं, वहां भी हम यही काम करते आए हैं। इससे पब्लिक को असुविधा हो रही है।

इसका प्रावधान है, शपथ पत्र या अधिकारिता पत्र देना जरूरी है

आरटीओ भोपाल जितेंद्र शर्मा ने बताया- पब्लिक अपना काम खुद भी करवा सकती है, वह वाहन पोर्टल पर अपने आवेदन भी खुद कर कर सकते हैं। मेरे द्वारा मांगी जा रही जानकारी अलग नहीं है, इसका प्रावधान है, अब चाहे आप शपथ पत्र दें या फिर अधिकारिता पत्र दें, मगर देना जरूरी है। यह सभी काम नियमानुसार ही किए जा रहे हैं। 

आज तक कोई भी कार्य संतुष्टि जनक तरीके से नहीं कर पाए हैं

विधायक रामेश्वर शर्मा ने परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह को शुक्रवार पत्र लिखा है कि जिसमें उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल जितेंद्र शर्मा को हटाकर स्थायी रूप से क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को पदस्थ करने की बात कही है। उन्होंने यातायात सलाहकार समिति भोपाल का शिकायती आवेदन पत्र के आधार पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल जितेंद्र शर्मा को हटाने की बात कही है। लिखा है कि जितेंद्र नियुक्ति दिनांक से आज तक कोई भी कार्य संतुष्टि जनक तरीके से नहीं कर पाए हैं। परिवहन कार्यालय में तानाशाही करने पर इन्हें हटाकर अन्य किसी अधिकारी को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बनाया जाए। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!