BHOPAL SAMACHAR - असिस्टेंट डायरेक्टर, आईटी डिपार्टमेंट के खिलाफ मामला दर्ज, पूजा थापक सुसाइड केस

Bhopal Samachar
भोपाल में जनसंपर्क संचालनालय की सहायक संचालक पूजा थापक सुसाइड केस में गोविंदपुरा पुलिस ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर निखिल दुबे और उनकी माताजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक कि दहेज मृत्यु का मामला

7 दिन की जांच के बाद पुलिस ने मृतका के पति व सास के खिलाफ दहेज मृत्यु व आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है। केस की जांच एसीपी गोविंदपुरा दीपक नायक ने की है। फांसी लगाने से पहले पूजा थापक ने ग्वालियर में अपनी मां को मोबाइल कॉल कर कहा था कि मां, अब बर्दाश्त नहीं होता, मर रही हूं। इसके अलावा बहन को भी मोबाइल पर मैसेज कर आत्महत्या करने की बात लिखी थी। फिलहाल आरोपी मां-बेटे की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

दो साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से ग्वालियर निवासी पूजा थापक जनसंपर्क संचालनालय में सहायक संचालक के पद पर थीं। वर्तमान में वह पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल की जनसंपर्क अधिकारी के तौर पर कार्यरत थीं। साल 2022 में उनकी शादी साकेत नगर में रहने वाले निखिल दुबे से हुई थी। निखिल अरेरा हिल्स स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में सहायक संचालक हैं। उनका एक साल का एक बेटा है।

मंगलवार 9 जुलाई की सुबह घर में पति व सास से अनबन के बाद अपने बेडरूम में फांसी लगा ली थी। काफी देर बाद भी जब बेडरूम का दरवाजा नहीं खुला तो पति ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा था। भीतर पूजा थापक फंदे पर लटकी नजर आईं। फौरन उन्हें फंदे से उतारकर एम्स अस्पताल ले जाया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। 

दामाद को कॉल कर कहा था- बेटी को बचा लो

पति व सास से विवाद होने के बाद पूजा ने खुद को बेडरूम में बंद कर लिया था। वहीं से उन्होंने अपनी मां को मोबाइल पर फोन पर बात करते हुए कहा कि मां फिर से लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं। अब मुझसे बर्दाश्त नहीं होता। मैं मर रही हूं। फोन कट होते ही पूजा की मां घबरा गईं और उन्होंने दामाद निखिल दुबे को घटना की जानकारी दी। निखिल फौरन बेडरूम पहुंचा लेकिन दरवाजा भीतर से बंद था।

निखिल प्लॉट मांग रहा था

मृतका के परिजनों ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि शादी के समय पूजा थापक के परिवार ने 40-45 लाख रुपए खर्च किए थे। पति व सास की मांग पर इंदौर में एक फ्लैट भी दिलाया था। पति ने साले से नगद साढ़े सात लाख रुपए भी ले लिए थे। इसके बाद भी पति व सास भोपाल में एक बड़ा व महंगा प्लाट दिलाने की मांग कर रहे थे। विवाद बढ़ने पर एक बार पति-पत्नी की काउंसिलिंग भी कराई जा चुकी थी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!