Business ideas - घर पर 1 लाख की मशीन से डेढ़ लाख महीने की कमाई और SKYs THE LIMIT

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यदि आपके सपने बड़े हैं, इन्वेस्टमेंट बहुत कम है लेकिन आप कोई ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसके भविष्य में बहुत ज्यादा बड़े हो जाने की संभावना हो तो यह बिजनेस आइडिया आपके बड़े काम का हो सकता है। शुरुआत अपने घर से कर सकते हैं। 1 लख रुपए में अच्छी मशीन आ जाती है और इस मशीन से डेढ़ लाख रुपए महीने तक की कमाई भी कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि, जब पूरी दुनिया बदल रही है और प्रयोग हो रहे हैं। यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसमें स्कोप ही स्कोप है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

चाय, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रॉडक्ट्स की लिस्ट में शामिल है। पिछले 5 सालों में इस इंडस्ट्री में बहुत सारे प्रयोग हुए हैं। जिसके पास बर्तन खरीदने के लिए ₹2000 नहीं थे, उसकी कंपनी की नेटवर्थ 2000 करोड़ हो गई है। इसके बावजूद पूरा देश और पूरा राज्य क्या, एक शहर में भी चाय का समान स्वाद नहीं मिलता, क्योंकि चाय का स्वाद बनाने वाले पर डिपेंड करता है। Tea bag इस प्रॉब्लम का एकमात्र समाधान है, और यही कारण है कि दुनिया भर में इसकी डिमांड बढ़ती चली जा रही है। सबसे अच्छी बात यह है कि अब तक Tea bags पर कोई प्रयोग नहीं हुए हैं। अर्थात आपके पास खुला मैदान है। जितने चाहे प्रयोग कीजिए, नए प्रोडक्ट बनाइए। यदि किसी एक ने भी मार्केट पकड़ लिया तो क्या पता 5 साल बाद आपकी कंपनी टीम इंडिया की स्पॉन्सर बन जाए। 

Tea bag packing machine 40000 से शुरू होती है और 10 लाख रुपए तक मिलती है। लोगों का मानना है कि, शुरुआत करने के लिए 1 लाख वाली मशीन अच्छी होती है। यह फुली ऑटोमेटिक है और 1 मिनट में 50 Tea bag बनाकर तैयार कर देती है। शुरुआत के लिए इतना काफी है, क्योंकि आपको क्वांटिटी नहीं बल्कि टेस्ट पर फोकस करना है। भारत में चाय पत्ती का मार्केट साइज 3500 करोड रुपए है, Tea bag का मार्केट साइज 1000 करोड रुपए है, जबकि इसका उल्टा होना चाहिए। इसलिए चाय नहीं बल्कि Tea bag पर फोकस करने की जरूरत है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी या फिर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवार सबसे ज्यादा प्रयोग करते हैं। Tea Bag बिजनेस को प्रयोग करने वाले की जरूरत है। पूरा देश किसी ऐसे व्यक्ति का इंतजार कर रहा है जो Tea Bag के अंदर से भारत का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्वाद निकाल सके। यदि अपनी पढ़ाई के साथ आप कोई सफल प्रयोग कर सके तो यकीन मानिए यह सफलता सिर्फ आपकी नहीं बल्कि आपके पूरे परिवार की कहानी बदल देगी। 

Business ideas for women in india

महिलाएं तो वैसे भी प्रयोग धर्मी होती है। महिलाओं को स्वाद के बारे में भी काफी अच्छी जानकारी होती है। बनकर तैयार हो चुकी तीखी सब्जी में से तीखापन दूर कर देती है। अब तक केवल यह देखना बाकी रह गया है कि क्या कोई महिला है जो Tea Bag के अंदर से वह स्वाद डाल सके जिसकी भारत में डिमांड बढ़ रही है और सप्लाई बहुत कम है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को नेक्स्ट लेवल पर कर सकते हैं। बड़ी मशीन खरीदी है। इससे आपका प्रोडक्शन ज्यादा होगा और आप ज्यादा इलाकों में सप्लाई कर सकेंगे। एक तरफ आपकी कमाई बढ़ती जाएगी और दूसरी तरफ इसी पूरी प्रक्रिया के बीच स्वास्थ्य पर प्रयोग करते जाइए। क्या पता किस्मत में यही लिखा हो। रिटायरमेंट के बाद आप सफलता की उससे कर तक पहुंच जाए, जहां अब तक सोचा भी नहीं था। 

Profitable business ideas in india 

प्रॉफिट तो काफी अच्छा है और होटल, रेस्टोरेंट, रेलवे स्टेशन, कॉर्पोरेट कंपनियों के ऑफिस यहां तक की अब तो सरकारी कार्यालय में भी Tea Bag खरीदे जाने लगे हैं। यदि डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क के थ्रू जाएंगे तो आपका प्रॉफिट मार्जिन 30% के आसपास होगा लेकिन यदि आप डायरेक्ट सप्लाय करेंगे तो आपका नेट प्रॉफिट 50% हो जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!