Business ideas - ढाई लाख की मशीन दीपावली तक 10 लाख की कमाई करवा देगी

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

फेस्टिवल सीजन शुरू होने जा रहा है और जो कोई भी फेस्टिवल सीजन बंपर कमाई की तैयारी अभी से शुरू कर देगा वही साल 2025 का धूमधाम के साथ स्वागत कर पाएगा। आज हम आपके लिए एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं जो अभी से लेकर दीपावली तक कम से कम 10 लाख रुपए की कमाई करवा देगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

जमाना बदल गया है और अब आपका प्रोडक्ट ऐसा होना चाहिए जिसे ऑनलाइन और ऑफलाइन, आसानी से बेचा जा सके। दोनों तरफ से बराबर कमाई आती रहे। स्मॉल स्केल का बिजनेस शुरू करने के लिए लीगल फॉर्मेलिटी और इंटरनेट एवं ऑफलाइन मार्केटिंग कैसे करना है। यह आप जानते हैं और नहीं जानते तो पता कर सकते। हम आपको बता रहे हैं एक मशीन जिसका नाम Cnc Wood Turning Lathe Machine है। 

इस मशीन से कौन-कौन से प्रोडक्ट बनाए जाएंगे

इस मशीन से आप बहुत ही आकर्षक और सुंदर लकड़ी के खिलौने, लकड़ी के बर्तन, इंटीरियर डेकोरेशन का सामान इत्यादि बना सकते हैं। बताने की जरूरत ही नहीं है कि लकड़ी के खिलौने से लेकर लकड़ी का इंटीरियर डेकोरेशन का सामान भारत ही नहीं विदेशों में भी कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। सबसे खास बात यह है कि इस मशीन को चलाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के डिग्री-डिप्लोमा यहां तक की ट्रेनिंग की जरूरत भी नहीं है। यह मशीन कंप्यूटर से कनेक्ट होती है और कंप्यूटर के आदेश पर काम करती है। बिल्कुल वैसे ही जैसे आपके कंप्यूटर का प्रिंटर काम करता है। 

यह प्रोडक्ट कहां बिकेंगे

अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से लेकर लोकल मीशो और इंटरनेशनल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म तक सभी जगह ऑनलाइन बेचे जा सकते हैं। इंस्टाग्राम, फेसबुक मार्केटप्लेस और यूट्यूब की मदद से भी आप लोगों को डायरेक्ट सप्लाय कर सकते हैं। जहां तक ऑफलाइन की बात है तो, शहर के सभी प्रकार के बाजार में, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर, फेस्टिवल के लिए लगने वाले स्पेशल मेलों में इनकी बिक्री काफी अच्छी होती है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यदि आप स्कूल/कॉलेज स्टूडेंट है अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको ऊपर बताए गए बिजनेस आईडियाज में से उन सारे विकल्पों को ड्रॉप कर देना चाहिए जिम आपका सारा दिन खर्च होने वाला है। आप ऑनलाइन प्रोडक्ट बिक्री कर सकते हैं और फेस्टिवल फेयर में अपने स्टाल लगा सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

भारत की महिलाओं में जन्मजात क्रिएटिविटी होती है। आटे की गुड़िया से लेकर खराब कपड़ों से कुशन तक बहुत कुछ बनाती है। आप अपने लिए दोनों में से कोई भी रोल चुन सकती है। या तो मशीन पर बैठकर प्रोडक्ट बना सकते हैं या फिर बाजार में दुकान खोलकर, मेले में स्टाल लगाकर पूरा सेल्स डिपार्टमेंट लीड कर सकते हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा ज्यादा इनवेस्टमेंट करके और ज्यादा रिटर्न कमा सकते हैं। अधिक उत्पादन क्षमता और अच्छी क्वालिटी वाली मशीनों की कीमत थोड़ी ज्यादा होती है। यह 5 लाख से लेकर 35 लाख रुपए तक है। बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करके देश-विदेश में ऑनलाइन और अपने शहर के अलावा आसपास के शहरों में भी ऑफलाइनबिक्री कर सकते हैं। दुकान लेना आपके लिए बड़ी बात नहीं है। दुकान संभालने के लिए स्टाफ नियुक्त कर सकते हैं। बस आपको पूरा मैनेजमेंट संभालना है। 

Profitable business ideas in india 

सबसे अच्छी बात यह है कि, प्रोडक्ट खराब नहीं होता, एक्सपायर नहीं होता और आउट ऑफ फैशन तो बिल्कुल नहीं होता। 70 के दशक में जो अगरबत्ती स्टैंड बनाया जाता था, वह आज भी बिकता है। पहले हाथ से बनाते थे लेकिन अब मशीन आ गई है इसलिए यह गृह उद्योग अब स्मॉल स्केल बिजनेस बन गया है और धीरे-धीरे यह बड़ा कारोबार बन जाएगा। आप देखना कुछ सालों बाद लकड़ी के खिलौने और इंटीरियर डेकोरेशन के समान पर किसी बड़ी कंपनी का LOGO लगा होगा। यह कंपनी आपकी भी हो सकती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!