Business ideas - सिर्फ 15000 की मशीन से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपके लिए एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं जिसकी कीमत मात्र ₹15000 है परंतु इस मशीन से आप ऐसे ऐसे प्रोडक्ट बना सकते हैं जिनकी ऑफलाइन मार्केट में जबरदस्त डिमांड है। सबसे बढ़िया बात यह है कि कोई बड़ी कंपनी आपका बिजनेस को नुकसान नहीं पहुंचा सकती क्योंकि यह पूरी तरह से ऑफलाइन और लोकल लेवल पर चलने वाला बिजनेस है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

ड्रिंकिंग वॉटर, दही, बटर मिल्क, फ्लेवर्ड मिल्क, नारियल पानी, कोकोनट मिल्क, फ्रूट जूस, सुगरकेन जूस यानी गन्ने का रस और इस प्रकार के दर्जनों प्रोडक्ट आपके शहर के बाजार में भी हर रोज बड़े पैमाने पर बिकते हैं। अपन को भी इनका ही कारोबार करना है परंतु अपना तरीका कुछ नया और अलग होगा। Cup sealing machine का मूल्य मात्र ₹15000 है परंतु इस मशीन के कारण आपके प्रोडक्ट की बिक्री आपके ही शहर में किसी दूसरे प्रतियोगी की तुलना में कहीं ज्यादा होगी। 

सिर्फ 1 मिनट में 15 Cup sealing कर सकते हैं

Cup sealing machine की मदद से आप सिर्फ 1 मिनट में 15 Cup sealing कर सकते हैं। इसके अंदर RO वॉटर हो सकता है या फिर ऊपर जितने भी प्रोडक्ट बताए गए हैं उनमें से कुछ भी हो सकता है। अपने प्रोडक्ट का चुनाव आप खुद कर सकते हैं। यदि अपन केवल ड्रिंकिंग वाटर का उदाहरण लेकर चले तो रेलवे स्टेशन पर, बस स्टैंड पर, बाजार में, शादी पार्टियों में, कॉर्पोरेट कंपनियों के इवेंट्स में, होटल रेस्टोरेंट में ज्यादातर लोगों को सिर्फ एक गिलास पानी की जरूरत होती है। कोई विकल्प नहीं होने के कारण उन्हें महंगी बोतल खरीदनी पड़ती है। यदि आप उन्हें Cup sealing machine से पैक किया गया सिर्फ एक गिलास पानी उपलब्ध करवा देंगे, तो बताइए कौन आपको छोड़कर किसी दूसरी दुकान से बोतल खरीदेगा। 

बहुत बड़ा स्कोप है

नारियल पानी और गन्ने का रस बाजार से घर ले जाना बड़ा मुश्किल होता है। Cup sealing machine से पैक किया गया एक गिलास नारियल पानी या एक गिलास गन्ने का रस, हर कोई बड़े मजे से ले जाएगा। कुल मिलाकर बहुत बड़ा स्कोप है। इस एक मशीन की मदद से आप कोई भी प्रोडक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। बस आपको इतना देखना है कि आपका मार्केट में किसकी बिक्री सबसे ज्यादा होती है और आप कितनी सप्लाई कर सकते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थी इस बिजनेस को पार्ट टाइम तरीके से कर सकते हैं। बाजार में शाम के समय सबसे ज्यादा भीड़ होती है। किसी भी दुकान का एक कॉर्नर काफी है। अपने घर से सीलिंग करके आसपास सप्लाई कर सकते हैं। पानी के गिलास आसपास के होटल और रेस्टोरेंट में सप्लाई कर सकते हैं। शादी पार्टी के आर्डर ले सकते हैं। ऐसे बहुत सारे विकल्प हैं जिसमें हर रोज सुबह से शाम तक काम नहीं करना पड़ता। आपकी पढ़ाई भी होती रहेगी और कमाई भी होती रहेगी। 

Business ideas for women in india 

मशीन चलाना बेहद आसान है इसके लिए किसी ट्रेनिंग की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस में महिला और पुरुष के बीच में कोई अंतर नहीं है। जो काम पुरुष कर सकते हैं वह कम महिलाएं भी कर सकती हैं। यदि सिर्फ एक मल्टीप्लेक्स में काम मिल गया, तो वह भी काफी हो जाएगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा इन्वेस्टमेंट करके अपनी कंपनी बना कर अपना ब्रांड बना सकते हैं। छोटी मशीन की जगह बड़ी मशीन खरीद सकते हैं। फुली ऑटोमेटिक मशीन खरीद सकते हैं। बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन कर सकते हैं। सिर्फ नारियल पानी का काम भी शुरू कर दिया तो काफी हो जाएगा। फ्लेवर्ड मिल्क की सप्लाई तो पूरे शहर में की जा सकती है। 

Profitable business ideas in india 

फूड प्रोडक्ट्स के बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन हमेशा अच्छा होता है। अपने फायदे को बढ़ाने के लिए मार्केट की डिमांड को समझना और प्रोडक्शन को कंट्रोल करना जरूरी है। इस मशीन के कारण आपका प्रॉफिट मार्जिन बढ़ जाएगा। खुले बाजार में एक गिलास गन्ने का रस यदि ₹10 में बिकता है तो आपका पैकिंग वाला ग्लास ₹20 में जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!