Business ideas - ना दुकान, ना मशीन, सिर्फ टेबल कुर्सी से 1 लाख महीना से ज्यादा की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आपके पास में महंगी मशीन खरीदने के लिए पैसा नहीं है, बाजार में दुकान लेने के लिए, फ्रेंचाइजी लेने के लिए इन्वेस्टमेंट नहीं है, लेकिन फिर भी आप अपना बिजनेस करना चाहते हैं तो फिक्र करने की जरूरत नहीं है। हम आज आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें ना तो किसी दुकान की जरूरत है और ना ही किसी मशीन की। किसी भी लोकेशन पर एक हाल और उसके अंदर कुछ टेबल कुर्सी से ₹100000 से ज्यादा मंथली इनकम बना सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

एक तरफ बेरोजगारों की कमी नहीं है तो दूसरी तरफ स्थाई नौकरी छोड़कर, पैसा कमाने के बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। हर किसी को जीवन में कभी ना कभी एक असिस्टेंट की जरूरत होती है। कभी मेहमान के आने पर तो कभी घर में कोई विशेष काम या इवेंट के अवसर पर। कॉर्पोरेट कंपनियों को अपने सेमिनार में खाली कुर्सी भरने के लिए, जब मेहमान आएंगे तो चेयरमैन और डायरेक्टर्स के आसपास अनुशासन में खड़े रहने के लिए, यहां तक की शादी विवाह में, सभी कम समय पर हो रहे हैं, वेंडर सब कुछ ठीक कर रहे हैं या नहीं, यह देखने के लिए भी असिस्टेंट की जरूरत होती है। सन 2000 के पहले तक मित्र और रिश्तेदारी काम कर दिया करते थे परंतु अब जमाना बदल गया है। जमाने में इस बदलाव के कारण ही आपके लिए स्मॉल बिजनेस का यह अवसर उपस्थित हो गया है। 

Daily Wage Assistant Services शुरू कीजिए। आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने हाल में लड़के लड़कियों को बैठने का इंतजाम करना है। मासिक वेतन नहीं देना है बल्कि जब वह अपनी ड्यूटी पर होंगे केवल उसी दिन का वेतन देना है। जब भी किसी को जरूरत होगी, वह आपसे डिमांड करेगा और आप उपलब्ध टीम में से उपयुक्त युवाओं को जॉब पर भेज देंगे। इस प्रकार के काम में असिस्टेंट का दैनिक वेतन, कलेक्टर रेट से कम से कम 2X होता है। इसमें से 30% कमिशन एजेंसी यानी आपको मिलेगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज विद्यार्थी अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सबसे अच्छा बिजनेस हो सकता है। आपके पास युवाओं की कमी नहीं है, लेकिन युवाओं के पास काम की कमी है। ज्यादातर विद्यार्थी महीने के 30 दिन 10 to 6 नौकरी नहीं कर सकते। कोई ऐसा बिजनेस भी नहीं कर सकते जिसमें पूरा दिन खर्च हो जाए। यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें आपको पढ़ाई के लिए समय भी मिल जाएगा और कमाई के लिए आर्डर भी अच्छे मिलेंगे। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए भी यह बेहद आसान और सफलता की अधिकतम संभावना वाला बिजनेस आइडिया है। युवाओं की टीम को कंट्रोल करना, महिलाओं के लिए बाएं हाथ का खेल होता है, जबकि इसी काम में उनकी उम्र के पुरुषों के पसीने निकल जाते हैं। क्लाइंट मीटिंग और अपनी सर्विस के प्रेजेंटेशन के लिए शुरुआत में आप आप खुद कोई असिस्टेंट नियुक्त कर सकती हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करके काफी अधिक रिटर्न कमा सकते हैं। यह एक भरोसे का बिजनेस है। स्थानीय स्तर पर लोग कंपनी का नाम नहीं बल्कि कंपनी के संचालक का चेहरा देखकर काम देते हैं। आपकी उम्र और अनुभव इस बिजनेस को जमाने और बढ़ाने में सबसे ज्यादा उपयोगी होगा। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉपर्टी ही प्रॉफिट है। नियमित खर्चे के नाम पर केवल ऑफिस का किराया एवं बिजली का बिल देना है। आपका टोटल रेवेन्यू का कम से कम 30% आपका प्रॉफिट होगा। इसमें से खर्च निकाल देने के बाद आपका नेट प्रॉफिट निकल आएगा। एक डेढ़ लाख रुपए तो भारत के किसी भी छोटे शहर में कमाए जा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!