Business ideas - 2 लाख की मशीन दीपावली से पहले 5 लाख प्रॉफिट देगी

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

एक ऐसी मशीन जिनकी डिमांड बाजार में जबरदस्त बनी हुई है। ग्राहकों की लाइन लगी रहती है। कहा जाता है कि जिसके पास यह मशीन होती है उसके पास काम की कमी नहीं होती है। सिर्फ ₹200000 में आ जाती है और इसको चलाना भी बेहद आसान है। यदि अगले 30 दिनों में सेटअप कर लिया तो दीपावली से पहले कम से कम 5 लाख (प्रॉफिट) कमाई होगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत में मानसून का सीजन शुरू हो चुका है और इसके तत्काल बाद फेस्टिवल सीजन शुरू होने जा रहा है। दीपावली के अवसर पर बड़े पैमाने पर घरों के रिनोवेशन होते हैं। इंटीरियर और एक्सटीरियर बदले जाते हैं। लोग दिल खोलकर पैसा खर्च करते हैं। इंटीरियर के मामले में लोगों को कस्टमाइजेशन पसंद है। जो चीज अपने घर में है वह किसी दूसरे के घर में नहीं होनी चाहिए। यही कारण है कि वॉलपेपर की बिक्री कम होती जा रही है। लोगों को कस्टमाइज वॉलपेपर चाहिए। 

कस्टमाइज्ड वॉलपेपर से लेकर बड़े नक्शे और पेंटिंग तक सब कुछ

Inkjet Plotter Printer यह डिमांड पूरी करता है। इस मशीन की मदद से आप किसी भी दीवार के लिए ग्राहक की पसंद के अनुसार कस्टमाइज्ड वॉलपेपर प्रिंट कर सकते हैं। बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़े नक्शे की जरूरत होती है। यह प्रिंटर बड़ी आसानी से प्रिंट कर देता है। आजकल लोग कंप्यूटर पर पेंटिंग करते हैं और फिर उसका बड़े साइज में प्रिंट चाहिए तो इसके अलावा दूसरा कोई प्रिंटर, ग्राहक की मनोकामना पूरी कर ही नहीं सकता। यही एकमात्र प्रिंटर है जो प्रिंटिंग की दुनिया में लोगों की कल्पना पर तथास्तु बोलता है। छोटे से स्टीकर से लेकर बड़े से बैनर तक आप जो चाहे वह प्रिंट कर सकते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

एक अकेले विद्यार्थी के लिए यह स्टार्टअप थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि ग्राहकों की लाइन लगी रहती है लेकिन यदि छात्रों का कोई समूह इस बिजनेस को करता है तो बड़ा फायदे में रहेगा। सभी छात्र अपने काम के घंटे बांट लेंगे। ऐसा करने पर आपको पढ़ाई करने का समय मिल जाएगा। 

Business ideas for women in india 

पूरी मशीन कंप्यूटर से ऑपरेट होती है। महिलाओं के लिए भी यह काफी आसान काम है। क्योंकि जॉब वर्क ज्यादा होता है इसलिए असिस्टेंट स्टाफ की नियुक्ति करके काम को आसान बना सकते हैं। अगले 3 महीने में आप आप एक हाउसवाइफ अथवा वर्किंग वुमन से बिजनेस वूमेन बन सकती हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके सबसे हाई रिटर्न कमा सकते हैं। आपको ना तो कंप्यूटर चलाने की जरूरत है और ना ही मशीन मेंटेन करना है। आपको हर काम के लिए स्टाफ नियुक्त करना है। प्रॉफिट मार्जिन थोड़ा काम हो जाएगा लेकिन बड़ी मशीन लगाने से ज्यादा काम कर पाएंगे और इस प्रकार आपकी ओवरऑल कमाई दूसरों से ज्यादा हो जाएगी। 

Profitable business ideas in india 

कहते हैं कि यदि किसी बिजनेस में 50% प्रॉफिट मार्जिन है तो वह काफी अच्छा होता है परंतु इसमें न्यूनतम प्रॉफिट मार्जिन 50% है। अधिकतम ग्राहक की जरूरत और आपकी डिमांड पर डिपेंड करता है। कई बार ऐसे प्रोजेक्ट आते हैं, जिसमें चार्ज से ज्यादा प्रीमियम मिल जाते हैं। कुछ टाइम बॉउंडेशन वाले जॉब में काफी अच्छा इंसेंटिव मिल जाता है। कुल मिलाकर फिलहाल या मशीन काफी अच्छा पैसा कमा रही है। यही समय है जब मौके का फायदा उठाया जा सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !